'मैंने ईश्वर तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपमें भगवान देखा है', जब महिला की ये बात सुन रोने लगे पीएम, देखें वीडियो 

By पल्लवी कुमारी | Published: March 7, 2020 12:30 PM2020-03-07T12:30:47+5:302020-03-07T12:30:47+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चुने हुए जन औषधि केन्‍द्रों के मालिकों और प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) के लाभार्थियों से बातचीत की।

PM Narendra Modi gets emotional after Janaushadi Pariyojana beneficiary Deepa Shah breaks down VIDEO | 'मैंने ईश्वर तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपमें भगवान देखा है', जब महिला की ये बात सुन रोने लगे पीएम, देखें वीडियो 

तस्वीर स्त्रोत- ANI ट्विटर हैंडल

Highlightsलकवे से पीड़ित महिला दीपा शाह ने कहा कि जन औषधि दवाइयों की वजह से उनकी स्थिति सुधर रही है और खर्च भी कम हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वे अपने चिकित्सकों से जेनेरिक दवाएं लिखने को कहें।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (सात मार्च) जन औषधि दिवस के अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्‍यम से देश के जन औषधि केन्‍द्रों के संचालकों व लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में लकवे से पीड़ित महिला दीपा शाह की बात सुन रोने लगे। जिसका वीडियो वायरल होने लगा है। कार्यक्रम में पीएम मोदी से वीडियो के जरिए बात करते हुए दीपा शाह ने कहा, 'मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपमें भगवान देखा है।' ये सुनते ही पीएम नरेंद्र मोदी की आंखों में आंसू आ गए। वीडियो में देखा जा सकता है वह अपना सिर नीचे झुकाकर खुद को संभाल रहे हैं। 

लकवे से पीड़ित महिला दीपा शाह ने कहा कि जन औषधि दवाइयों की वजह से उनकी स्थिति सुधर रही है और खर्च भी कम हुआ है। कार्यक्रम में दीपा शाह ने कहा, ' साल 2011 में मुझे लकवा हुआ था, मैं बोल नहीं पाती थी। इलाज जो चल रहा था काफी महंगा था, जिसकी वजह से घर चलाना मुश्किल हो गया था। फिर जन औषधि (जेनरिक) दवाएं लेना शुरू किया। जिससे पैसा बचा। पहले दवाइयां 5 हजार की आती थीं, अब 1500 की आती हैं। बाकी बचे पैसों से मैं घर चलाती हूं, फल खाती हूं। मैंने ईश्वर को नहीं देखा, लेकिन ईश्वर के रूप में मोदी को देखा है।' इतना बोलते ही महिला रोने लगी थी, जिसके बाद पीएम मोदी भी भावुक हो गए थे।'

देखें वीडियो 

पीएम मोदी ने दीपा को संबोधित करते हुए कहा, आपने बीमारी को हराया है। आपका हौसला सबसे बड़ा भगवान है। वही आपका भगवान है। उसी वजह से आप उस संकट से बाहर निकल पाईं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वे अपने चिकित्सकों से जेनेरिक दवाएं लिखने को कहें। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, प्रत्येक माह, एक करोड़ से अधिक परिवार जन औषधि केंद्रों से दवाएं ले रहे हैं। उन्होंने कहा, देशभर में लगभग 6,000 जन औषधि केंद्रों ने दो हजार से ढाई हजार करोड़ रुपये की बचत करने में लोगों की मदद की है। उन्होंने कहा,  प्रधानमंत्री जनऔषधि योजना का लाभ समाज के हर वर्ग को हुआ है। गरीब और मध्यम वर्ग को इसका लाभ मिला है। इसमें भी हमारी बेटियों-बहनों को विशेष लाभ हुआ है। 

Web Title: PM Narendra Modi gets emotional after Janaushadi Pariyojana beneficiary Deepa Shah breaks down VIDEO

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे