पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वाईके अलघ के निधन पर शोक व्यक्त किया

By रुस्तम राणा | Published: December 6, 2022 08:44 PM2022-12-06T20:44:33+5:302022-12-06T20:50:57+5:30

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, प्रोफेसर वाईके अलघ एक प्रतिष्ठित विद्वान थे, जो सार्वजनिक नीति के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से ग्रामीण विकास, पर्यावरण और अर्थशास्त्र को जुनूनी थे। उनके निधन से आहत हूं।

PM Narendra Modi expresses condolences over the demise of former Union minister | पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वाईके अलघ के निधन पर शोक व्यक्त किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वाईके अलघ के निधन पर शोक व्यक्त किया

Highlightsपीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, उनके निधन से आहत हूंपीएम मोदी ने कहा- मैं हमारी बातचीत को संजोकर रखूंगा मंगलवार को अहमदाबाद स्थित उनके घर पर निधन हो गया

अहमदाबाद: देश के जाने-माने अर्थशास्त्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री और अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक एंड सोशल रिसर्च (SPIESR) के एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर योगिंदर के अलघ का मंगलवार को शहर में उनके घर पर निधन हो गया।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "प्रोफेसर वाईके अलघ एक प्रतिष्ठित विद्वान थे, जो सार्वजनिक नीति के विभिन्न पहलुओं, विशेष रूप से ग्रामीण विकास, पर्यावरण और अर्थशास्त्र को जुनूनी थे। उनके निधन से आहत हूं। मैं हमारी बातचीत को संजोकर रखूंगा। मेरे विचार उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। शांति।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे प्रोफेसर मुनीश अलघ ने बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। लेकिन पिछले 20-25 दिनों में उनकी हालत बिगड़ती चली गई। उनका घर में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज शाम थलतेज श्मशान घाट में होगा।” प्रोफेसर अलघ को मॉर्निंग वॉक के दौरान जांघ की हड्डी में चोट लग गई थी, जिसके कारण चिकित्सकीय जटिलताएँ पैदा हो गई थीं।

1939 में चकवाल (वर्तमान पाकिस्तान में) में जन्मे, योगिंदर के अलघ ने राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्ययन किया और बाद में पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने IIM-कलकत्ता सहित प्रतिष्ठित भारतीय और विदेशी विश्वविद्यालयों में अर्थशास्त्र पढ़ाया और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), दिल्ली के कुलपति के रूप में भी कार्य किया।

Web Title: PM Narendra Modi expresses condolences over the demise of former Union minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे