चुनाव से एक दिन पहले कर्नाटक की जनता के नाम पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा खुला पत्र, कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: May 9, 2023 12:01 PM2023-05-09T12:01:24+5:302023-05-09T12:16:09+5:30

कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होंगे और सत्तारूढ़ भाजपा का लक्ष्य राज्य में 38 साल पुरानी सत्ता विरोधी लहर को तोड़कर लगातार दूसरी बार जीत हासिल करना है।

PM Modi's Open Letter To People Of Karnataka Day Before Polls | चुनाव से एक दिन पहले कर्नाटक की जनता के नाम पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा खुला पत्र, कही ये बात

(फाइल फोटो)

Highlightsकर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की जनता के नाम एक खुला पत्र जारी किया।पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि आपने हमेशा मुझे प्यार और स्नेह से नहलाया है।224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए मतगणना 13 मई को होगी।

नई दिल्ली:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की जनता के नाम एक खुला पत्र जारी किया। कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होंगे और सत्तारूढ़ भाजपा का लक्ष्य राज्य में 38 साल पुरानी सत्ता विरोधी लहर को तोड़कर लगातार दूसरी बार जीत हासिल करना है। पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा, "आपने हमेशा मुझे प्यार और स्नेह से नहलाया है। यह मुझे दैवीय वरदान जैसा लगता है।"

उन्होंने ये भी लिखा, "अपने 'आजादी का अमृत काल' में हम भारतीयों ने अपने प्यारे देश को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। कर्नाटक अपने दृष्टिकोण को साकार करने के लिए आंदोलन का नेतृत्व करने का इच्छुक है। भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। हमारा अगला लक्ष्य शीर्ष तीन में पहुंचना है। यह तभी संभव है जब कर्नाटक तेजी से बढ़कर 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाए।"

उन्होंने पत्र में आगे लिखा, "कोविड-19 महामारी के दौरान कर्नाटक को भाजपा सरकार के तहत विदेशी निवेश के रूप में सालाना 90,000 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त हुए। पिछली सरकार के तहत यह लगभग 30,000 करोड़ रुपये था। हम कर्नाटक को निवेश, उद्योग और नवाचार में नंबर 1 और शिक्षा, रोजगार और उद्यमिता में नंबर 1 बनाना चाहते हैं। कर्नाटक के हर नागरिक का सपना मेरा सपना है।"

ग्रामीण और शहरी बुनियादी ढांचे, परिवहन और नौकरियों से संबंधित चिंताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने लिखा, "भाजपा सरकार कर्नाटक में अगली पीढ़ी के शहरी बुनियादी ढाँचे को बनाने, परिवहन को आधुनिक बनाने, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने और महिलाओं और युवाओं के लिए अवसर पैदा करने के लिए काम करना जारी रखेगी।" 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए मतगणना 13 मई को होगी।

Web Title: PM Modi's Open Letter To People Of Karnataka Day Before Polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे