PM Modi will gift 2.5 thousand crore's schemes in Varanasi on occasion of Chhat | पीएम मोदी छठ के मौके पर काशी को देंगे ये बड़ा गिफ्ट, योगी ने कहा- घरों में लगी लाइटों को ना उतारें बनारस वाले
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को, छठ के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को ढ़ाई हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का उपहार देंगे. इस आशय की घोषणा करते हुए योगी ने काशी के लोगों से अनुरोध किया कि वह दीवाली के मौके पर अपने घरों में लगी लाइटों और सजावटों को ना उतारें.

12 नवंबर तक उन्हें वैसे ही रहने दें और उस दिन प्रधानमंत्री से विकास कार्यों का सुंदर उपहार मिलने के बाद फिर से दीये जलाएं और दीवाली मनाएं. मुख्यमंत्री गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी के काशी आगमन से जुड़े कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे.

योगी ने ग्रामीण क्षेत्रों सहित पूरे जनपद में स्वच्छता अभियान पर विशेष जोर देते हुए करीब 111 करोड़ रुपए की लागत से बने वाराणसी-बाबतपुर चार-लेन सड़क मार्ग के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को सजाने का निर्देश दिया. उन्होंने वाराणसी से हल्दिया तक 1380 किलोमीटर लंबे जल मार्ग से माल ढुलाई के लिए रामनगर में 208 करोड़ रुपए की लागत से बने देश के पहले आईडब्ल्यूटी मल्टीमॉडल टर्मिनल के रास्ते की सफाई पर विशेष जोर दिया.

मुख्यमंत्री ने 186.48 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट दीनापुर, 34 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सीवरेज पंपिंग स्टेशन तथा 155.87 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित इंटरसेप्शन सीवर मेन की लाइनों की समुचित सफाई का निर्देश जलनिगम के अभियंताओं को दिया.

योगी ने मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी के साथ 21, 22 व 23 जनवरी, 2019 को वाराणसी में होने वाले भारतीय प्रवासी दिवस कार्यक्रम की तैयारियों एवं अब तक की प्रगति की भी समीक्षा की.


Web Title: PM Modi will gift 2.5 thousand crore's schemes in Varanasi on occasion of Chhat
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे