राज्य सभा कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- 'सत्ता के लालच में लोकतंत्रा का गला घोंट दिया था, अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 7, 2024 02:35 PM2024-02-07T14:35:36+5:302024-02-07T14:37:23+5:30

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी। कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच पुरानी हो गई है तो उन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है।

PM Modi lashed out at Rajya Sabha Congress Said Democracy was strangled due to greed for power | राज्य सभा कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- 'सत्ता के लालच में लोकतंत्रा का गला घोंट दिया था, अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया

Highlightsकांग्रेस 10 साल में 11वें नंबर पर देश को लेकर आ पाई - पीएम मोदीकांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं - पीएम मोदी इस बार कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी - पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसे और कहा कि मैं खड़गे जी का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं उस दिन इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, वो इन्होंने पूरी कर दी थी। दरअसल प्रधानमंत्री कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद में दिए भाषण का जिक्र कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने सबसे पहले कहा, "राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में भारत की क्षमता, ताकत और उज्ज्वल भविष्य के बारे में बात की। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को धन्यवाद देता हूं..."

इसके बाद कांग्रेस पर बरसते हुए कहा, "हम बड़े धैर्य और नम्रता के साथ आपके एक-एक शब्द को सुनते रहे हैं। लेकिन आप आज भी न सुनने की तैयारी के साथ आए हैं। परंतु मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है। इसलिए मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं।"

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस 10 साल में 11वें नंबर पर देश को लेकर आ पाई। हम 10 साल में 5 नंबर लेकर आए। ये कांग्रेस हमें आर्थिक नीतियों पर भाषण सुना रही है। जिसने सामान्य वर्ग के गरीबों को कभी आरक्षण नहीं दिया। जिसने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया, जिसने देश की सड़कों, गली-चौराहों पर अपने ही परिवार के नामों पर रख दिए, वो हमें सामाजिक न्याय पर भाषण दे रहे हैं। जिस कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं। वो मोदी की गांरटी पर सवाल उठा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी। कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच पुरानी हो गई है तो उन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है। देखते ही देखते  इतना बड़ा दल, इतने दिनों तक राज करने वाला दल, ऐसी गिरावट। हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं।

पीएम ने आगे कहा, "कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्रा का गला घोंट दिया था। जिसने लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई सरकारों को बर्खास्त कर दिया था, जिस कांग्रेस ने देश की संविधान और लोकतंत्र की मर्यादा को जेल के सलाखों में बंद कर दिया था। जिसने अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की थी। जो कांग्रेस देश को तोड़ने के नरेटिव गढ़ने का शौक पैदा हुआ था। अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं। ये कांग्रेस हमें लोकतंत्र पर प्रवचन दे रही है।"

Web Title: PM Modi lashed out at Rajya Sabha Congress Said Democracy was strangled due to greed for power

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे