जापान में G7 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, जानें और कहां करेंगे यात्रा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 19, 2023 10:37 AM2023-05-19T10:37:19+5:302023-05-19T10:39:14+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया के छह दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं।

PM Modi departs for G7 Summit in Japan visit to Papua New Guinea and Australia also planned | जापान में G7 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, जानें और कहां करेंगे यात्रा

जापान में G7 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, जानें और कहां करेंगे यात्रा

Highlightsपीएम मोदी शुक्रवार को जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया के छह दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं।वह 19-21 मई को होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान की यात्रा कर रहे हैं।पीएम मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में उनकी उपस्थिति विशेष रूप से सार्थक है क्योंकि इस वर्ष भारत जी20 की अध्यक्षता कर रहा है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया के छह दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं। वह 19-21 मई को होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान की यात्रा कर रहे हैं। पीएम मोदी ने रवानगी से पहले जारी एक बयान में कहा था कि वह जापानी पीएम फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जी7 शिखर सम्मेलन में उनकी उपस्थिति विशेष रूप से सार्थक है क्योंकि इस वर्ष भारत जी20 की अध्यक्षता कर रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी द्वारा जारी एक बयान में कहा, "इस जी7 शिखर सम्मेलन में मेरी उपस्थिति विशेष रूप से सार्थक है क्योंकि इस वर्ष जी20 की अध्यक्षता भारत के पास है।" 

बयान में गया, "मैं जी7 देशों और अन्य आमंत्रित भागीदारों के साथ दुनिया के सामने आने वाली चुनौतियों और उन्हें सामूहिक रूप से संबोधित करने की आवश्यकता पर विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए उत्सुक हूं। मैं हिरोशिमा जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करूंगा।" पीएमओ द्वारा जारी बयान में पीएम मोदी ने कहा कि जापान की अपनी यात्रा समाप्त करने के बाद वह पोर्ट मोरेस्बी, पापुआ न्यू गिनी की यात्रा करेंगे।

Web Title: PM Modi departs for G7 Summit in Japan visit to Papua New Guinea and Australia also planned

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे