PM accords highest priority to northeast states, Jammu Kashmir, Ladakh says Jitendra Singh | केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी
File Photo

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों और नव निर्मित केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। सिंह की अगुवाई वाले पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय और मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो के नेतृत्व वाली नगालैंड सरकार के बीच उच्च स्तरीय बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीते पांच साल में नगालैंड में काफी बदलाव हुए हैं।

उन्होंने कहा कि नगालैंड आज शांति और विकास के क्षेत्र में एक उदाहरण के रूप में उभरा है। उसने अतीत के सभी कड़वे अनुभवों को परे रख दिया है तथा उसी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है जिससे भारत के कुछ विकसित राज्य आगे बढ़ते हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जिस दिन प्रधानमंत्री बने थे, उसी दिन से वह इस बात पर जोर दे रहे हैं कि नगालैंड जैसे दूर-दराज़ के राज्यों को विकास के स्तर पर अन्य राज्य के बराबर लाया जाए। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सुदूर क्षेत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है, जिसमें पूर्वोत्तर क्षेत्र के आठ राज्य और नव निर्मित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल हैं। 

Web Title: PM accords highest priority to northeast states, Jammu Kashmir, Ladakh says Jitendra Singh
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे