नहीं रहे पेपरफ्राई के सह-संस्थापक अंबरीश मूर्ति, लेह में कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधन

By मनाली रस्तोगी | Published: August 8, 2023 11:49 AM2023-08-08T11:49:47+5:302023-08-08T11:52:50+5:30

पेपरफ्राई के सह-संस्थापक आशीष शाह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, "यह बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि मेरे दोस्त, गुरु, भाई, आत्मीय अंबरीश मूर्ति अब नहीं रहे। कल रात लेह में दिल का दौरा पड़ने से उन्हें खो दिया। कृपया उनके लिए और उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना करें।"

Pepperfry co-founder Ambareesh Murty dies of cardiac arrest in Leh | नहीं रहे पेपरफ्राई के सह-संस्थापक अंबरीश मूर्ति, लेह में कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधन

नहीं रहे पेपरफ्राई के सह-संस्थापक अंबरीश मूर्ति, लेह में कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ निधन

Highlightsपेपरफ्राई के सह-संस्थापक अंबरीश मूर्ति का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।अंबरीश वेदांतम मूर्ति एक भारतीय उद्यमी और व्यवसाय कार्यकारी थे।पेपरफ्राई की स्थापना से पहले मूर्ति मार्च 2008 और जून 2011 के बीच ईबे, भारत, फिलीपींस और मलेशिया में कंट्री मैनेजर थे।

नई दिल्ली: पेपरफ्राई के सह-संस्थापक अंबरीश मूर्ति का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके साथी सह-संस्थापक आशीष शाह ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। शाह ने ट्वीट किया, "यह बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि मेरे दोस्त, गुरु, भाई, आत्मीय अंबरीश मूर्ति अब नहीं रहे। कल रात लेह में दिल का दौरा पड़ने से उन्हें खो दिया। कृपया उनके लिए और उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना करें।"

अंबरीश वेदांतम मूर्ति एक भारतीय उद्यमी और व्यवसाय कार्यकारी थे। वह ई-कॉमर्स फर्नीचर और घरेलू सामान कंपनी पेपरफ्राई के सह-संस्थापक और सीईओ थे, जिसकी उन्होंने 2012 में आशीष शाह के साथ सह-स्थापना की थी। पेपरफ्राई की स्थापना से पहले मूर्ति मार्च 2008 और जून 2011 के बीच ईबे, भारत, फिलीपींस और मलेशिया में कंट्री मैनेजर थे।

मूर्ति ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीई किया है और भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता से एमबीए किया है। मूर्ति का उद्यमिता से जुड़ाव उनके स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान शुरू हुआ जब उन्होंने ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को भौतिकी और गणित में घर पर पढ़ाया। उन्होंने ट्यूटर्स ब्यूरो नामक एक छोटा व्यवसाय स्थापित किया जो प्रतिभाशाली ट्यूटर्स को स्कूली छात्रों से जोड़ता था। 

उन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत में दो साल तक उद्यम चलाया। मूर्ति ने 1996 में कैडबरी इंडिया के साथ एक प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में अपना कॉर्पोरेट करियर शुरू किया। उन्होंने अगले पांच साल कंपनी के मार्केटिंग डिवीजन में बिताए और ब्रांड मैनेजर के पद तक पहुंचे और 2001 तक कैडबरी के दिल्ली, राजस्थान और मुंबई कार्यालयों में काम किया। 

कुछ वर्षों में उन्होंने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एएमसी के साथ वीपी (मार्केटिंग) और लेवी स्ट्रॉस इंडिया में ब्रांड लीडर जैसे नेतृत्व पदों पर रहते हुए कई उद्योग क्षेत्रों में काम किया। 2012 में अंबरीश मूर्ति और आशीष शाह ने फर्नीचर और घरेलू सामानों के लिए भारत के अग्रणी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पेपरफ्राई को लॉन्च करने के लिए ओमनीचैनल रिटेल का नेतृत्व किया।

पिछले दशक में पेपरफ्राई ने एक ऑनलाइन वर्चुअल कैटलॉग, एक व्यापक इन-हाउस आपूर्ति श्रृंखला और भारत के 100 से अधिक शहरों को कवर करने वाले एक बड़े ओमनीचैनल पदचिह्न को मिलाकर क्लासिकल रिटेल के सिद्धांतों को बाधित किया है।

Web Title: Pepperfry co-founder Ambareesh Murty dies of cardiac arrest in Leh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaभारत