कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें लोग : जी किशन रेड्डी

By भाषा | Published: July 12, 2021 07:45 PM2021-07-12T19:45:41+5:302021-07-12T19:45:41+5:30

People should follow the guidelines related to Kovid-19: G Kishan Reddy | कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें लोग : जी किशन रेड्डी

कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें लोग : जी किशन रेड्डी

नयी दिल्ली, 12 जुलाई केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने देश के लोकप्रिय पहाड़ी स्थलों और अन्य पर्यटन केन्द्रों पर भीड़ बढ़ने की चिंताओं के बीच सोमवार को कहा कि सरकार की मंशा पर्यटकों को रोकने की कतई नहीं है, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हमें कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करना ही होगा।

रेड्डी ने पर्यटकों से नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यदि महामारी को हराना है तो प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना योद्धा बनना पड़ेगा।

संस्कृति एवं पर्यटन तथा पूर्वोत्तर विकास मंत्री रेड्डी ने भारत के राष्ट्रीय अभिलेखागार का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा, “ हालांकि यह राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है, हमने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। आम जनता की भागीदारी के जरिए ही कोविड-19 को फैलने से रोका जा सकता है। मैं भारत सरकार की ओर से सभी पर्यटकों से अपील करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें जो उनकी सुरक्षा के लिए ही बनाए गए हैं।“

पर्यटन मंत्री ने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड योद्धा बनना पड़ेगा और तभी हम इसे हरा सकते हैं। सरकार पर्यटकों को कतई रोकना नहीं चाहती, लेकिन सभी लोगों को सुरक्षित रखना भी हमारी जिम्मेदारी है।

रेड्डी ने कहा कि लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान किस तरह से उनके शहरों, कस्बों और जिलों में हजारों लोगों की जानें गईं। इसलिए कोई भी नियम तोड़ने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

गौरतलब है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी कोविड-19 को लेकर सरकारों और लोगों के आत्मसंतुष्ट होने तथा सामूहिक समारोहों में शामिल होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यदि नियमों का पालन नहीं किया गया तो महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल हो जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: People should follow the guidelines related to Kovid-19: G Kishan Reddy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे