पटवारी और कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, फरार थानाधिकारी की तलाश जारी

By भाषा | Published: June 7, 2021 06:47 PM2021-06-07T18:47:41+5:302021-06-07T18:47:41+5:30

Patwari and constable arrested taking bribe, search continues for absconding police officer | पटवारी और कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, फरार थानाधिकारी की तलाश जारी

पटवारी और कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, फरार थानाधिकारी की तलाश जारी

जयपुर, सात जून भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर उदयपुर में एक पटवारी और बांसवाड़ा में एक कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। वहीं, रिश्वत मामले में फरार एक थानाधिकारी की तलाश की जा रही है।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि उदयपुर के सिसारमा हल्का के पटवारी सौरभ गर्ग ने एक व्यक्ति के कृषि भूखण्ड पर निर्माणाधीन मकान के काम को रुकवा दिया और काम शुरू कराने के लिए तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी।

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद आज आरोपी पटवारी को परिवादी से 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी पटवारी परिवादी से पूर्व में दो लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत प्राप्त कर चुका था।

उन्होंने बताया कि एक अन्य कार्यवाही में ब्यूरो के दल ने बांसवाड़ा के पाटन थाने में तैनात कांस्टेबल लालशंकर को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह एक व्यक्ति से उसके विरुद्ध एक मामले में कोई कार्रवाई न करने के एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल ने परिवादी से उसके खिलाफ कार्यवाही न करने के एवज में स्वयं के लिए 10 हजार रुपये और थानाधिकारी सुभाष परमार के लिए 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि पाटन थानाधिकारी सुभाष परमार ब्यूरो की कार्रवाई की भनक लगने पर मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Patwari and constable arrested taking bribe, search continues for absconding police officer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे