चलती ट्रेन में चढ़ रहा था, फिसल गया हाथ, फिर जो हुआ उसका वीडियो रेल मंत्रालय ने शेयर किया है, देखें

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: September 25, 2019 05:31 PM2019-09-25T17:31:56+5:302019-09-25T17:33:23+5:30

शख्स सामान्य चाल चलते हुए और अपना संतुलन बनाते हुए चलती ट्रेन पर चढ़ने के लिए डिब्बे के दरवाजे पर लगे हैंडल को पकड़ता है। शख्स जैसे ही हैंडल पकड़कर डिब्बे में घुसने की कोशिश करता है, उसका एक हाथ हैंडल से फिसल जाता है।

Passenger slipped while boarding moving Train, RPF staff pushed back him, Railways Ministry Shares Video | चलती ट्रेन में चढ़ रहा था, फिसल गया हाथ, फिर जो हुआ उसका वीडियो रेल मंत्रालय ने शेयर किया है, देखें

शख्स ने जैसे ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की, उसका हाथ फिसल गया। (@RailMinIndia द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट)

Highlightsभारतीय रेल से सफर करने वाले एक यात्री का सिहरन पैदा करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स चलती हुई ट्रेन पर चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन डिब्बे के दरवाजे पर कुछ ऐसा घटता हो जिसे देख सांसें थम सी जाती हैं। 

भारतीय रेल से सफर करने वाले एक यात्री का सिहरन पैदा करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रेल मंत्रालय ने वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक शख्स चलती हुई ट्रेन में चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। करीब 15 सेकेंड का यह वीडियो खूब देखा जा रहा है। वीडियो में एक शख्स चलती हुई ट्रेन पर चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन डिब्बे के दरवाजे पर कुछ ऐसा घटता हो जिसे देख सांसें थम सी जाती हैं। 

दरअसल, वीडियो में दिखाई देता है कि एक शख्स फुटओवर ब्रिज की सीढ़ियों से प्लेटफॉर्म पर उतरता है। वहां से लाल रंग के डिब्बों वाली एक ट्रेन चलती हुई दिखाई देती है। शख्स ट्रेन की ओर बढ़ता है।

वीडियो में दिखाई देता है कि शख्स ने काली टीशर्ट और नीली जींस पहनी हुई है। उसने पीठ पर एक बैग भी लादा हुआ है। उसके दाएं हाथ में कुछ सामान दिखाई देता है। शख्स सामान्य चाल चलते हुए और अपना संतुलन बनाते हुए चलती ट्रेन पर चढ़ने के लिए डिब्बे के दरवाजे पर लगे हैंडल को पकड़ता है। शख्स जैसे ही हैंडल पकड़कर डिब्बे में घुसने की कोशिश करता है, उसका एक हाथ हैंडल से फिसल जाता है।

हाथ छूटने पर यात्री लड़खड़ा जाता है। उसके पैर तो पायदान पर होते हैं लेकिन वह ट्रेन की सीढ़ियों पर गिरकर और प्लेफॉर्म से सटकर ट्रेन के आगे बढ़ने के साथ-साथ घिसटने लगता है।

वह फिर से दरवाजे का हैंडल पकड़ने में तो कामयाब हो जाता है लेकिन घिटसने वाली अवस्था में वह तब भी होता है। उसी समय रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ के लोग दौड़ते हुए हादसे का शिकार हुए लड़के की ओर लपकते हैं और धक्का देकर उसे डिब्बे की भीतर धकेल देते हैं। आरपीएफ स्टाफ द्वारा शख्स की जान बचाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही हो रही है। 

रेल मंत्रालय ने अपनी ट्वीट में लिखा, ''एक यात्री ने अहमदाबाद स्टेशन पर चलती हुई 12915 आश्रम एक्सप्रेस पर चढ़ने की कोशिश की लेकिन वह फिसल गया और ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरने वाला था। रेलवे स्टाफ द्वारा उसे तुरंत डिब्बे में धकेला गया।   

यहां देखें वीडियो- 


''रेल मंत्रालय ने आगे लिखा है, ''हालांकि, आप कितने भी फिट और स्मार्ट हों, कृपया चलती ट्रेन पर चढ़ने और उतरने की कोशिश न करें।''


वीडियो को लेकर कई यूजर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। प्रकाश नाम के यूजर ने लिखा, ''आरपीएफ वाले थे, नहीं तो क्या का क्या हो जाता, ऐसे लोगों को तो पकड़ के बंद करना चाहिए जेल में, जिंदगी का ख्याल ही नहीं है, बेवकूफों के जैसे चलती ट्रेन में पकड़ने दौड़ेंगे।''

Web Title: Passenger slipped while boarding moving Train, RPF staff pushed back him, Railways Ministry Shares Video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे