पप्पू यादव ने रूडी पर हमला करते हुए अमित शाह से कहा, "छपरा आ रहे हैं तो जरा ‘एम्बुलेंस चोर’ गूगल कर लीजिएगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 11, 2022 03:10 PM2022-10-11T15:10:26+5:302022-10-11T15:16:29+5:30

जेपी जयंती पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सारण के दौर पर हैं, इस दौरान जाप प्रमुख पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए गृहमंत्री शाह से छपरा से भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी के संबंध में तीखा हमला बोला है।

Pappu Yadav told Home Minister Amit Shah, "If Chhapra is coming, just google 'ambulance thief'" | पप्पू यादव ने रूडी पर हमला करते हुए अमित शाह से कहा, "छपरा आ रहे हैं तो जरा ‘एम्बुलेंस चोर’ गूगल कर लीजिएगा"

पप्पू यादव ने रूडी पर हमला करते हुए अमित शाह से कहा, "छपरा आ रहे हैं तो जरा ‘एम्बुलेंस चोर’ गूगल कर लीजिएगा"

Highlightsजय प्रकाश नारायण की जयंती पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सारण के दौरे पर हैंजाप प्रमुख पप्पू यादव ने गृहमंत्री शाह के बहाने राजीव प्रताप रूडी पर किया तीखा हमलागृहमंत्री जी, छपरा आ रहे हैं तो ‘एम्बुलेंस चोर’ गूगल कर लीजिएगा, जेपी के नाम पर स्वांग न करिये

सारण: जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज उनके जन्मस्थान सिताब दियारा का दौरा कर रहे हैं। संपूर्ण क्रांति के जनक जेपी को याद करते हुए अमित शाह ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और राज्य की नीतीश सरकार पर जमकर हमला किया। लेकिन वहीं दूसरी ओर जन अधिकार पार्टी (जाप) के मुखिया राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए गृहमंत्री से छपरा से भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी के संबंध में तीखा हमला बोला है।

पप्पू यादव ने सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से खरीदे गये एंबुलेंस को उनके कार्यलय में खड़े किये जाने और कुछ एंबुलेंस से कथिततौर पर शराब तस्करी किये जाने का मसला साल 2021 में उस समय उठाया था जब वो जेल में बंद थे।

अब उसी विवाद को फिर से हवा देते हुए पप्पू यादव ने ट्वीट किया, "गृह मंत्री जी, आप छपरा आ रहे हैं तो ज़रा ‘एम्बुलेंस चोर’ गूगल कर लीजिएगा। फिर अपने शागिर्द को थोड़ा नसीहत दे दीजिए! एम्बुलेंस की मफ़ियागिरी छोड़ थोड़ी जनता की भी सेवा करें! जयप्रकाश जी के नाम पर सिर्फ स्वांग न रचें, जनता को न ठगें!"

दरअसल राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से खरीदे गये एंबुलेंस उस समय विवाद में आ गये थे, जब साल 2021 में उन एंबुलेंस में से 280 लीटर देसी शराब बरामद हुई थी। बिहार में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित है, ऐसे में सवाल उठाये जा रहे थे कि आखिर सांसद निधि से खरीदे गये ऐंबुलेंस से ऐसा गैर कानूनी काम कैसे हो रहा था।

(आरोप के संबंध में पप्पू यादव का पुराना ट्वीट)

मामले में सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि साल 2019 में सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस को पंचायत स्तर पर सेवा प्रदान करने के लिए मुखिया को दे दिया गया था ताकि ग्रामीण इलाकों से बीमार लोगों को स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाने में आसानी हो। लेकिन अगर इन एंबुलेंस से एनैतिक कार्य किया जा रहा है तो आरोपियों के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए सारण जिला प्रशासन को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिया जा रहा है। 

Web Title: Pappu Yadav told Home Minister Amit Shah, "If Chhapra is coming, just google 'ambulance thief'"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे