कश्मीर घाटी में पहलगाम सबसे ठंडा स्थान

By भाषा | Published: November 27, 2020 11:59 PM2020-11-27T23:59:39+5:302020-11-27T23:59:39+5:30

Pahalgam coldest place in Kashmir valley | कश्मीर घाटी में पहलगाम सबसे ठंडा स्थान

कश्मीर घाटी में पहलगाम सबसे ठंडा स्थान

श्रीनगर, 27 नवंबर कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और केंद्रशासित प्रदेश के अनंतनाग जिले का पर्यटन स्थल पहलगाम शुक्रवार को सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर स्थानों पर दिन का तापमान इस मौसम के लिहाज से लगभग सामान्य था लेकिन कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि घाटी में मौसम शुष्क है और आकाश ज्यादातर साफ है।

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में सिर्फ श्रीनगर ही एक मात्र ऐसा स्थान था, जहां रात का तापमान जमाव बिंदु से ऊपर दर्ज किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पर्यटन स्थल गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 6.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय ने जम्मू-कश्मीर में एक दिसंबर तक ज्यादातर मौसम शुष्क बने रहने का पूर्वानुमान लगाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pahalgam coldest place in Kashmir valley

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे