Padma Award 2024: अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने पद्म भूषण पुरस्कार मिलने पर जताई खुशी, फैंस के नाम समर्पित किया पुरस्कार

By धीरज मिश्रा | Published: January 26, 2024 02:24 PM2024-01-26T14:24:54+5:302024-01-26T14:27:50+5:30

Padma Award 2024: हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को शुक्रवार को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया। इस खबर के बाद से अभिनेता बेहद ही खुश हैं। उन्होंने इस पुरस्कार के लिए अपनी खुशी जाहिर की है।

Padma Award 2024 mithun chakraborty first reaction on padma bhushan award | Padma Award 2024: अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने पद्म भूषण पुरस्कार मिलने पर जताई खुशी, फैंस के नाम समर्पित किया पुरस्कार

फाइल फोटो

Highlightsअभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण पुरस्कार मिथुन ने इस पुरस्कार के लिए अपनी खुशी जाहिर की हैअभिनेता ने यह पुरस्कार अपने देश और फैंस को समर्पित किया

Padma Award 2024: हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को शुक्रवार को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया। इस खबर के बाद से अभिनेता बेहद ही खुश हैं। उन्होंने इस पुरस्कार के लिए अपनी खुशी जाहिर की है। मिथुन ने कहा कि मेरे लिए यह एक ऐसी फीलिंग हैं जिसके बारे में जितना कहा जाए उतना ही कम होगा।

उन्होंने कहा कि इतना बड़ा सम्मान मिलना मेरे लिए यह गौरव की बात है। इस पुरस्कार के लिए मैं अपने फैंस को धन्यवाद करता हूं साथ ही यह पुरस्कार मैं अपने देश और उन सभी फैंस को समर्पित करता हूं जिन्होंने मेरा साथ कभी नहीं छोड़ा। मिथुन ने कहा कि सालों साल मुझे मेरे फैंस ने ढेर सारा प्यार दिया है। 

कहां से हुई अभिनेता की करियर की शुरुआत

हिन्दी फिल्म जगत में यूं तो कई सितारे हुए। सबकी एक्टिंग का अलग अलग जोन रहा। लेकिन, सभी अभिनेताओं में अपनी अलग पहचान बनाने में मिथुन ने कोई कसर नहीं छोड़ी। रोमांटिक हो या फिर एक्शन मिथुन ने सभी रोल को ऐसे निभाया कि सिनेमाघरों में दर्शक खुद को ताली बजाने से नहीं रोक पाए। हालांकि, मिथुन अब बढ़ती उम्र के चलते फिल्में ज्यादा नहीं करते हैं।

लेकिन, वह जब भी बड़े पर्दे पर आते हैं तो दर्शक बस उन्हें ही देखते रहते हैं। मिथुन ने अपने एक्टिंग की शुरुआत फिल्म ‘मृगया’ से की।

मिथुन के राजनीतिक करियर पर एक नजर

70 साल के मिथुन चक्रवर्ती छात्र जीवन में सीपीआई के सदस्य रहे हैं। साल 2014 में मिथुन ने ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी में जुड़े। पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए राज्यसभा भेजा। मिथुन साल 2014 से साल 2016 तक सांसद रहे। हालांकि. बाद में किन्ही कारणों के चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए। अब देखने वाली बात होगी कि मिथुन साल 2024 के लोकसभा चुनाव में क्या किसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Web Title: Padma Award 2024 mithun chakraborty first reaction on padma bhushan award

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे