दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: चिदंबरम ने कहा- हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या BJP के साथ, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: September 19, 2020 02:56 PM2020-09-19T14:56:38+5:302020-09-19T14:56:38+5:30

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कृषि संबंधी विधेयकों के खिलाफ सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील करते हुए शनिवार को कहा कि हर पार्टी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह किसानों के साथ है या फिर ‘कृषकों की जीविका को खतरे में डाल रही भारतीय जनता पार्टी के साथ है।

P. Chidambaram said - Every party should decide whether it is with the farmers or with the BJP | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: चिदंबरम ने कहा- हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या BJP के साथ, पढ़ें अन्य खबरें

पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 93,337 नए मामले सामने आए लेकिन इसी अवधि में इससे अधिक लोग संक्रमणमुक्त हुए। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) में सेवारत महिला अधिकारियों की कुल संख्या 1875 है और इनमें से 10 लड़ाकू विमान चालक हैं।

नयी दिल्ली: शनिवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

एनआईए ने केरल और पश्चिम बंगाल से अलकायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली/कोलाकता, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को केरल और पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी कर पाकिस्तान प्रायोजित अलकायदा के मॉड्यूल के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

देश में एक दिन में संक्रमणमुक्त होने वालों की संख्या कोरोना वायरस के नए मामलों से अधिक रही

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 93,337 नए मामले सामने आए लेकिन इसी अवधि में इससे अधिक लोग संक्रमणमुक्त हुए।

महिला वायु सेना राप्र वायु सेना में सेवारत 1875 महिला अधिकारियों में से 10 लड़ाकू विमान चालक: सरकार

नयी दिल्ली, भारतीय वायुसेना (आईएएफ) में सेवारत महिला अधिकारियों की कुल संख्या 1875 है और इनमें से 10 लड़ाकू विमान चालक हैं जबकि 18 महिला अधिकारी दिशा-संचालक (नैवीगेटर) हैं। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या भाजपा के साथ: चिदंबरम

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कृषि संबंधी विधेयकों के खिलाफ सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील करते हुए शनिवार को कहा कि हर पार्टी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह किसानों के साथ है या फिर ‘कृषकों की जीविका को खतरे में डाल रही भारतीय जनता पार्टी के साथ है।

दिवाला संहिता रास विपक्ष ने सरकार से एमएसएमई क्षेत्र को राहत देने की मांग की

नयी दिल्ली, राज्यसभा में शनिवार को कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कोविड-19 के मद्देनजर उठाए गए कदमों से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) की स्थिति खराब हो जाएगी और छोटे कारोबारियों पर भार बढ़ जाएगा।

कश्मीर आतंकवादी गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के राजौरी में तीन संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शनिवार को आतंकवाद निरोधक अभियान के दौरान तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने यह जानकारी दी।

उप्र पंचायत अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

देवरिया (उप्र) ,देवरिया जिला प्रशसन ने जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव की 16 करोड़ रुपए की संपत्ति शुक्रवार को कुर्क कर ली इसमें करीब एक दर्जन प्लाट, मकान, ईंट भट्ठा, अंडा फार्म के अलावा दो एवं चार पहिया गाड़ियां शामिल हैं।

पंजाब किसान आत्महत्या नये कृषि विधेयकों के खिलाफ मुक्तसर में चल रहे प्रदर्शन के दौरान किसान ने खुदकुशी की

चंडीगढ़, पंजाब के मुक्तसर जिले में कृषि संबंधी नए विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 70 साल के एक किसान की किसी जहरीले पदार्थ खाने के बाद मौत हो गयी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उप्र प्रधानमंत्री पुतला प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनका पुतला जलाने, दंगा करने के आरोप में 15 के खिलाफ मामले दर्ज

मुजफ्फरनगर, शामली जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ‘बेरोजगारी दिवस’ के तौर पर मनाने और उनका पुतला जलाने पर एक संगठन के अध्यक्ष सहित 15 लोगों पर दंगे के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अमेरिका भारत प्रशांत हिंद-प्रशांत की अवधारणा ने भारत को वृहद समाधान में समाहित किया है: अमेरिका

वाशिंगटन, अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि हिंद-प्रशांत की अवधारणा ने भारत को वृहद समाधान में समाहित किया है और ट्रंप प्रशासन समान विचारों वाले 'क्वैड' देशों जैसे साझेदारों के साथ तालमेल बनाने के लिये कुछ नयी व्यवस्थाएं विकसित कर रहा है।

अमेरिका लीड गिन्सबर्ग अमेरिका के उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश गिन्सबर्ग का निधन

वाशिंगटन, अमेरिका के उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश रुथ बाडेर गिन्सबर्ग का कैंसर से शुक्रवार को निधन हो गया। वह 87 वर्ष की थीं और उन्हें महिला अधिकार और सामाजिक न्याय का पुरोधा माना जाता है।

बोपन्ना , शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन से बाहर

रोम, भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन टेनिस के पुरूष युगल क्वार्टर फाइल में फ्रांस के जेरेमी चार्डी और फेब्रिस मार्टिन से हारकर बाहर हो गई। भाषा धीरज शाहिद शाहिद

Web Title: P. Chidambaram said - Every party should decide whether it is with the farmers or with the BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे