Top Evening News: अंबाला एयरबेस पर पहुंचे 5 राफेल लड़ाकू विमान, भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख के पार

By भाषा | Published: July 29, 2020 07:00 PM2020-07-29T19:00:05+5:302020-07-29T19:00:25+5:30

कांग्रेस ने बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों के पहले जत्थे के भारत आने का स्वागत किया और साथ ही यह भी कहा कि हर देशभक्त को यह पूछना चाहिए कि 526 करोड़ रुपये का विमान 1670 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया।

op Evening News: Five Rafale fighter jets arrive at Ambala airbase, corona virus cases in India cross 15 lakh | Top Evening News: अंबाला एयरबेस पर पहुंचे 5 राफेल लड़ाकू विमान, भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख के पार

बसपा ने पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को उच्च न्यायालय में चुनौती दी

Highlightsनयी शिक्षा नीति को मंजूरी दी, एचआरडी मंत्रालय का नाम शिक्षा मंत्रालय होगा अंबाला एयरबेस पर पहुंचे पांच राफेल लड़ाकू विमान

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि14 मंत्रिमंडल शिक्षा नीति केंद्रीय मंत्रिमंडल ने नयी शिक्षा नीति को मंजूरी दी, एचआरडी मंत्रालय का नाम शिक्षा मंत्रालय होगा नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नयी शिक्षा नीति को मंजूरी दे दी। साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय का पुन: नामकरण शिक्षा मंत्रालय किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी ।

दि17 वायरस लीड मामले भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख के पार नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 48,513 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के पार चली गई। महज दो दिन पहले ही यह आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंचा था। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है।

प्रादे65 राजस्थान लीड राज्यपाल राज्यपाल ने फाइल फिर सरकार को लौटाई, पूछा : अल्पावधि के नोटिस पर सत्र क्यों बुलाना चाहती है सरकार जयपुर, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए सरकार द्वारा भेजी गयी फाइल फिर वापस भेज दी है। राज्यपाल ने सरकार से पूछा है कि वह अल्पावधि के नोटिस पर सत्र आहूत क्यों करना चाहती है, इसे स्पष्ट करे।

दि43रक्षा राफेल लीड पहुंचे अंबाला एयरबेस पर पहुंचे पांच राफेल लड़ाकू विमान, भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता और मजबूत होगी नयी दिल्ली, अपनी हवाई सीमाओं की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने की दिशा में बुधवार को भारत उस समय एक कदम और आगे बढ़ गया जब रूस से सुखोई विमानों की खरीद के करीब 23 साल बाद, नये और अत्याधुनिक पांच राफेल लड़ाकू विमानों का बेड़ा फ्रांस से आज यहां, देश के सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अंबाला एयर बेस पर पहुंच गया।

दि54 राफेल राजनाथ भारत की अखंडता को चुनौती देने की मंशा रखने वालों को इसकी नयी क्षमता से चिंतित होना चाहिये: राजनाथ नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि पांच राफेल विमानों के आगमन से भारतीय वायुसेना देश के सामने आने वाली किसी भी चुनौती को दृढ़ता से विफल करने के लिये तैयार रहेगी। साथ की अंखडता को चुनौती देने की मंशा रखने वालों को इसकी नयी क्षमता से चिंतित होना चाहिये।

दि34 राफेल कांग्रेस राफेल का भारत में स्वागत, लेकिन कीमत 1670 करोड़ रुपये क्यों : कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों के पहले जत्थे के भारत आने का स्वागत किया और साथ ही यह भी कहा कि हर देशभक्त को यह पूछना चाहिए कि 526 करोड़ रुपये का विमान 1670 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया।

प्रादे37 राजस्थान लीड अदालत बसपा राजस्थानः बसपा ने पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को उच्च न्यायालय में चुनौती दी जयपुर, बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में रिट याचिका दाखिल की।

अर्थ8 हेटेरो- फेविपिराविर हेटेरो लैब ने भारत में कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में उतारी हैदराबााद, हेटेरो समूह का हिस्सा हेटेरो लैब्स ने बुधवार को कोविड- 19 के इलाज में काम आने वाली फेविपिराविर जेनेरिक दवा पेश की है। इसे ‘फेविविर’ ब्रांड नाम के तहत बाजार में उतारा गया है।

अर्थ7 आईबीएम- डेटा चोरी भारत में अगस्त से अप्रैल के बीच डेटा चोरी से कंपनियों को औसतन 14 करोड़ का नुकसान: आईबीएम नयी दिल्ली, भारत में अगस्त 2019 से लेकर अप्रैल 2020 के बीच विभिन्न संगठनों के डेटा में सेंध लगने से उन्हें औसतन 14 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। आईबीएम की बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह कहा गया है।

खेल14 खेल आईसीसी रैकिंग ब्रॉड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे दुबई, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में सात स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

खेल8 खेल गंभीर भारत के पास स्मिथ, वार्नर सहित आस्ट्रेलिया को पस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी आक्रमण : गंभीर मुंबई, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है जिसमें वे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी बड़ी पारी खेलने से रोकने में समर्थ हैं। 

Web Title: op Evening News: Five Rafale fighter jets arrive at Ambala airbase, corona virus cases in India cross 15 lakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे