मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, जवान और ग्रामीण घायल

By भाषा | Published: July 13, 2021 07:19 PM2021-07-13T19:19:41+5:302021-07-13T19:19:41+5:30

One Naxalite killed in encounter, jawan and villager injured | मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, जवान और ग्रामीण घायल

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, जवान और ग्रामीण घायल

बीजापुर, 13 जुलाई छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है जबकि इसमें सुरक्षा बल का एक जवान तथा एक ग्रामीण घायल हुए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने मंगलवार को बताया कि बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नड़पल्ली गांव के करीब मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को मार गिराया है।

सुंदरराज ने बताया कि आज उसूर थाना और गलगम गांव स्थित शिविर से नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 222वीं और 196वीं वाहिनी के दल को रवाना किया था।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब नड़पल्ली गांव के करीब थे तब नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया जिसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान करीब 45 मिनट तक दोनों ओर से गोलीबारी हुई और बाद में नक्सली वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि वहीं सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है।

सुंदरराज ने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून के निशान मिले हैं जिससे इस मुठभेड़ में कम से कम तीन से चार माओवादियों को भी गोली लगने का अनुमान है ।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए एसटीएफ और सीआरपीएफ के अतिरिक्त बल को रवाना किया गया है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 196वीं वाहिनी का जवान आरक्षक मिथलेश कुमार और नड़पल्ली गांव निवासी कोट्टम सोमा घायल हो गए हैं। आरक्षक मिथलेश के कमर में गोली लगी है।

सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि ग्रामीण जंगल में किसी काम से गया था और मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया जिससे ग्रामीण घायल हो गया।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि घायल आरक्षक मिथलेश कुमार और ग्रामीण कोट्टम सोमा को जिला अस्पताल बीजापुर में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One Naxalite killed in encounter, jawan and villager injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे