बिहार में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या, प्रदेश में 5 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 141

By अनुराग आनंद | Published: April 22, 2020 07:18 PM2020-04-22T19:18:28+5:302020-04-22T19:19:10+5:30

राजधानी पटना के खाजपुरा सहित कई जगहों में 8, नालंदा के एक और पूर्वी चंपारण के एक मामले सामने आये हैं.

Number of corona patients is increasing continuously in Bihar, number of infected with 141 new cases in the state 141 | बिहार में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या, प्रदेश में 5 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 141

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 140 के पार हुई, आज पांच नए मामले बिहार में आज तीन कोरोना मामले पटना के खाजपुरा से, नालंदा और पूर्वी चंपारण से एक-एक केस

पटना: देश भर में जारी कोरोना महामरी के बीच बिहार में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. प्रदेश में आज फिर पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही मरीजों की संख्या 141 हो गई है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव ने दी है। 

इनमें राजधानी पटना के खाजपुरा सहित कई जगहों में 8, नालंदा के एक और पूर्वी चंपारण के एक मामले सामने आये हैं. पटना के खाजपुरा में दो महिलाओं 30 वर्ष और 57 वर्ष के अलावा 62 वर्ष के पुरुष में संक्रमण पाया गया है. 

वहीं, नालंदा जिले के बिहारशरीफ में 26 वर्षीया महिला कोरोना वायरस पीड़ित मिली है. इसके अलावा पूर्वी चंपारण के फेनहारा निवासी एक पुरुष की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क की ट्रेसिंग की जा रही है.

पटना के खाजपुरा ने बढ़ाई चिंता

पटना के खाजपुरा इलाके ने राजधानी की चिंता बढा दी है. खजपुरा में संक्रमित की संख्या पांच हो गई है. वहीं पटना में अब तक 16 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. इसके पहले खजपुरा की एक महिला और मंगलवार को इसी मोहल्ले का एक युवक कोरोना संक्रमित मिला था. राजधानी पटना के दो इलाकों से कोरोना मरीज मिलने के बाद लोग सकते में हैं. 

सबसे ज्यादा राजा बाजार इलाके में रहने वाले लोग भयभीत हैं. पटना के खाजपुरा इलाके से लगातार दो दिनों में 4 मामले सामने आये हैं. इससे पहले यहां की एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. अब तक इस इलाके से कुल 5 मामले सामने आ चुके हैं. हैरानी की बात है कि इस महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं रही है. 

इससे पहले भी वैशाली वाले संक्रमित मरीज की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली थी. जिसकी मौत पटना एम्स में ही बीते शुक्रवार को हुई थी. मरीजों के मिलने के बाद ही खाजपुरा को पूरी तरह सील कर दिया गया है. इस इलाके में डोर टू डोर स्क्रीनिंग की जा रही है. कई लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किये गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पटना में आज मिले पॉजिटिव मरीज खाजपुरा इलाके के रहने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पॉजिटिव महिला ब्रांड फैक्ट्री शोरूम के बगल वाली गली में रहती थी. जो फिलहाल 17 अप्रैल से पटना एम्स में भर्ती है. 

वहीं, कोरोना करियर बने बिहारशरीफ के महताब की आज अंतिम जांच रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद कोरोना अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है. बता दें कि उसके दो बच्चे, भाई राजगीर में क्वॉरेंटाइन है, जबकि महताब की पत्नी उसके भाई की पत्नी उसके पिता पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के मेवासा हलवाई गली निवासी उसके ससुर और दो भतीजे एनएमसीएच में अभी पॉजिटिव होकर भर्ती हैं. 

बिहार के सासाराम में मिला कोरोना का पहला केस

बिहार में मंगलवार को एक साथ कोरोना के 13 नए मरीज मिले थे, जिसमें पटना व सासाराम में एक-एक, बक्‍सर के 4 और मुंगेर के 7 लोग शामिल थे. पहली बार कोरोना ने सासाराम (रोहतास) में दस्तक दे दी है. सासाराम में कोरोना का पहला मरीज मिला है, जो कि एक 60 साल की महिला है. सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बारादरी की रहने वाली  60 वर्षीया महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पता चला है, उसकी पूरी जानकारी ली जा रही है. 

इसी के साथ ही मुंगेर में 7 और मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है. विभाग के अनुसार, पॉजिटिव केस वाले लोगों की ट्रैवेल हिस्‍ट्री की जानकारी ली जा रही है. मंगलवार को कोरोना मरीजों की संख्‍या 113 से बढकर 126 हो गई थी. इधर, कोरोना संक्रमण से जूझ रहे शहर के लोग फिजिकल डिस्टेंसिंग को ताक पर रख रहे हैं. राजधानी में लॉकडाउन का भी कोई खास असर नही देखा जा रहा है. 

सड़कों पर जूस, लस्सी और सत्तू घोल के अलावे कटे फलों का बाजार सज रहा है. सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे नजर आ जाते हैं. जक्कनपुर में तो आज राशन की मांग को लेकर सड़क पर आए लोगों के हाथों में तख्तियां भी दिख रही थीं. फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए बडी संख्या में लोग वार्ड पार्षद मीरा कुमारी के घर के बाहर जुट गए थे. बाजार में भी काफी चहल- पहल देखी जाने लगी है. अवैध तरीके से जारी पास लेकर लोग सड़कों पर घूमते दिख जाते हैं. हालांकि प्रशासन का दावा रहता है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

Web Title: Number of corona patients is increasing continuously in Bihar, number of infected with 141 new cases in the state 141

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे