लद्दाख सीट पर बागी नेता के नामांकन ने कांग्रेस की मुश्किल बढ़ाई

By भाषा | Published: April 20, 2019 06:06 AM2019-04-20T06:06:45+5:302019-04-20T06:06:45+5:30

कांग्रेस के लिए लद्दाख संसदीय सीट पर मुकाबला कड़ा हो गया है क्योंकि पार्टी के बागी नेता ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

Nomination of rebel leader on Ladakh seat increased Congress's hardships | लद्दाख सीट पर बागी नेता के नामांकन ने कांग्रेस की मुश्किल बढ़ाई

लद्दाख सीट पर बागी नेता के नामांकन ने कांग्रेस की मुश्किल बढ़ाई

कांग्रेस के लिए लद्दाख संसदीय सीट पर मुकाबला कड़ा हो गया है क्योंकि पार्टी के बागी नेता ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। प्रभावशाली धार्मिक संगठन से समर्थन प्राप्त इस बागी नेता के नामांकन के साथ ही छह मई का चुनाव बहुकोणीय हो गया है

जिसमें भाजपा भी शामिल है। कांग्रेस के रिगजिन स्पेलबर के खिलाफ पार्टी के बागी नेता असगर अली करबलेई मैदान में हैं। बौद्ध नेता स्पेलबर दो बार लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) के प्रमुख कार्यकारी पार्षद रहे हैं और करबलई कारगिल के पूर्व विधायक हैं। चुनाव मैदान में छह अन्य उम्मीदावर भी हैं।

पर्वतीय विकास परिषद के वर्तमान प्रमुख कार्यकारी पार्षद त्सेरिंग नामग्याल भाजपा के उम्मीदवार हैं। क्षेत्र के हिसाब से लद्दाख सीट देश की सबसे बड़ी लोकसभा सीट है। लद्दाख में नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है। 

Web Title: Nomination of rebel leader on Ladakh seat increased Congress's hardships