नोएडाः अवैध रूप से रह रहे 5 और चीनी नागिरकों को किया गया गिरफ्तार, दो महीने के भीतर 25 पकड़े जा चुके

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 28, 2022 07:06 AM2022-07-28T07:06:25+5:302022-07-28T07:14:53+5:30

पुलिस की जांच में पाया गया है कि ये चीनी नागरिक वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी यहां अवैध रूप से रुके हुए थे, सभी को दिल्ली में ‘डिटेंशन सेंटर’ भेजा गया है।

noida up Five Chinese nationals arrested for illegal stay in India | नोएडाः अवैध रूप से रह रहे 5 और चीनी नागिरकों को किया गया गिरफ्तार, दो महीने के भीतर 25 पकड़े जा चुके

नोएडाः अवैध रूप से रह रहे 5 और चीनी नागिरकों को किया गया गिरफ्तार, दो महीने के भीतर 25 पकड़े जा चुके

Highlightsपांचों आरोपी ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ची 4 में एक सोसाइटी में किराए पर दो अपार्टमेंट में रहते उनका बिजनेस वीजा 2020 में जारी किया गया था लेकिन इस साल जनवरी में समाप्त हो गयादो महीने के भीतर 25 से अधिक चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी हो चुकी है

नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से देश में रह रहे पांच चीनी नागरिकों को बुधवार को पकड़ा। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को अभियान चलाकर पांच चीनी नागरिकों को पकड़ा।

पुलिस की जांच में पाया गया है कि ये चीनी नागरिक वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी यहां अवैध रूप से रुके हुए थे, सभी को दिल्ली में ‘डिटेंशन सेंटर’ भेजा गया है। उन्होंने बताया कि चीनी नागरिकों की पहचान वांग होंग हुयांग, यूआन हिवू, जे मेनजिओंग, जियांग हूनयोंग, हू यलीन के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि सभी मोबाइल बनाने वाली एक कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्य कर रहे थे।

 पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में रहने वाले आरोपियों के पास पासपोर्ट हैं, लेकिन उनका वीजा समाप्त हो गया है। दो महीने के भीतर 25 से अधिक चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जो दिल्ली के पास नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे थे।

पांचों आरोपी ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ची 4 में एक सोसाइटी में किराए पर दो अपार्टमेंट में रहते थे और उन्हें वहीं से पकड़ा गया। उनका बिजनेस वीजा 2020 में जारी किया गया था लेकिन इस साल जनवरी में समाप्त हो गया। अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने पिछले साल वीजा विस्तार के लिए आवेदन किया था, लेकिन इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी।

 

Web Title: noida up Five Chinese nationals arrested for illegal stay in India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे