यूपी: DGP की कार नहीं पहचानने पर यूपी पुलिस के दारोगा और सिपाही निलंबित

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 13, 2018 10:08 AM2018-09-13T10:08:25+5:302018-09-13T10:08:25+5:30

उत्तर प्रदेश के नोएडा में दो पुलिसकर्मियों को लापरावाही भारी पड़ गई। इन दोनों पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिदेश (डीजीपी) से अनुशासन के लिए निलंबित किया गया।

Noida sub inspector and constable Suspended For Not Recognising DGP | यूपी: DGP की कार नहीं पहचानने पर यूपी पुलिस के दारोगा और सिपाही निलंबित

यूपी: DGP की कार नहीं पहचानने पर यूपी पुलिस के दारोगा और सिपाही निलंबित

नोएडा, 13 सितंबर:उत्तर प्रदेश के नोएडा में दो पुलिसकर्मियों को लापरावाही भारी पड़ गई। इन दोनों पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिदेश (डीजीपी) से अनुशासन के लिए निलंबित किया गया। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि बुधवार को यूपी प्रमुख के वाहन नहीं पहचानने और अनुशासन के लिए एक दरोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हलचल सी मच गई। 

एनडीटीवी के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक डीजीपी ओपी सिंह नई दिल्ली में एक बैठक के लिए जा रहे थे। डीजीपी अचानक नोएडा सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन से जब आम्रपाली चेक पोस्ट पर करीब 2:30 पहुंचे। उस वक्त चेक पोस्ट पर मौजूद चौकी इंचार्ज और सिपाही बिना वर्दी और कैप के थे। निरीक्षण के दौरान सिपाही और दरोगा डीजीपी का सम्मान करने के बजाय बहस करने लगे। साथ ही  जिस समय डीजीपी अचानक वहां पहुंचे उस समय चौकी इंचार्ज और सिपाही बिना वर्दी और कैप के थे।   

इसके अलावा उन दोनों पुलिसकर्मियों ने डीजीपी ओपी सिंह का वाहन पहचानने से इंकार कर दिया। 
गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह नई दिल्ली में एक बैठक में भाग लेने के लिए जा रहे थे, जब वह शहर पार करने के लिए गए थे। 

इसके बाद जब बात एसएसपी तक गई तो वहां वो तुरंत पहुंच गए। एसएसपी के पहुंचते ही डीजीपी से अनुशासन और वाहन न पहचाने से दोनों ही पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया। 

Web Title: Noida sub inspector and constable Suspended For Not Recognising DGP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे