कोई पार्टी नहीं बनाएगी जम्मू-कश्मीर में सरकार, 8वीं बार राज्यपाल शासन लागू

By भाषा | Published: June 20, 2018 08:59 AM2018-06-20T08:59:57+5:302018-06-20T08:59:57+5:30

मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्यपाल एन . एन . वोहरा ने राष्ट्रपति को भेजे गये एक पत्र में राज्य में केन्द्र का शासन लागू करने की सिफारिश की थी।

No party will make the government in Jammu and Kashmir, 8th Governor ruled | कोई पार्टी नहीं बनाएगी जम्मू-कश्मीर में सरकार, 8वीं बार राज्यपाल शासन लागू

कोई पार्टी नहीं बनाएगी जम्मू-कश्मीर में सरकार, 8वीं बार राज्यपाल शासन लागू

नयी दिल्ली, 20 जून: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से मंजूरी मिलने के बाद जम्मू - कश्मीर में आज तत्काल प्रभाव से राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर के राजनैतिक इतिहास में यह आठवीं बार राष्ट्रपति शासन लगाया गया है।

गौरतलब है कि बेहद आश्चर्यजनक तरीके से भारतीय जनता पार्टी ने कल खुद को प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा - पीडीपी गठबंधन से अलग कर लिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस्तीफा दे दिया। 

भाजपा ने सरकार से समर्थन वापस लेते हुए कहा था कि राज्य में बढ़ती कट्टरता और आतंकवाद के बीच सरकार में बने रहना असंभव हो गया है। 

मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्यपाल एन . एन . वोहरा ने राष्ट्रपति को भेजे गये एक पत्र में राज्य में केन्द्र का शासन लागू करने की सिफारिश की थी। इसकी एक प्रति केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भी भेजी गयी थी।

जम्मू कश्मीर: क्या है धारा 370, जिसके चलते गिर गई महबूबा मुफ्ती सरकार

राष्ट्रपति ने वोहरा कि सिफारिश को मंजूरी दे दी है , जिसके बाद आज तत्काल प्रभाव से प्रदेश में राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है।

Web Title: No party will make the government in Jammu and Kashmir, 8th Governor ruled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे