Nizamuddin Corona cases: जम्‍मू में तब्‍लीगी जमात के दो दर्जन को क्‍वारंटीन केंद्रों में भेजा गया

By सुरेश एस डुग्गर | Published: April 1, 2020 10:14 PM2020-04-01T22:14:08+5:302020-04-01T22:14:08+5:30

निजामुद्दीन दरगाह पर तब्लीगी जमात के जलसे में शामिल हुए जम्मू के लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। पिछले 48 घंटों में दो दर्जन से अधिक लोगों की शिनाख्त करके उन्हें विभिन्न केंद्रों में 14 दिन के क्वारंटीन के लिए भेजा गया है।

Nizamuddin Corona cases: Two dozen of Tablighi Jamaat sent to Quarantine Centers in Jammu and Kashmir | Nizamuddin Corona cases: जम्‍मू में तब्‍लीगी जमात के दो दर्जन को क्‍वारंटीन केंद्रों में भेजा गया

जम्मू में पिछले 48 घंटों में निजामुद्दीन दरगाह पर तब्लीगी जमात के जलसे में शामिल दो दर्जन से अधिक लोगों को क्वारंटीन के लिए भेजा गया

Highlightsजम्मू में पिछले 48 घंटों में निजामुद्दीन दरगाह पर तब्लीगी जमात के जलसे में शामिल दो दर्जन से अधिक लोगों की शिनाख्त करके उन्हें विभिन्न केंद्रों में 14 दिन के क्वारंटीन के लिए भेजा गया है।जम्मू जिले में ही ऐसे 83 लोगों की शिनाख्त हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार धार्मिक जलसे में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है।

जम्‍मू। निजामुद्दीन दरगाह पर तब्लीगी जमात के जलसे में शामिल हुए जम्मू के लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। पिछले 48 घंटों में दो दर्जन से अधिक लोगों की शिनाख्त करके उन्हें विभिन्न केंद्रों में 14 दिन के क्वारंटीन के लिए भेजा गया है। इन लोगों की तलाश के लिए प्रशासनिक स्तर पर लगभग सभी अधिकारियों को लगाया गया है। इन्हें जल्द से जल्द ढूंढ कर उन्हें क्वारंटीन करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। बताया जाता है कि जम्मू जिले में ही ऐसे 83 लोगों की शिनाख्त हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार धार्मिक जलसे में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है। एजेंसियों की ओर से इनके बारे में सूचित किया गया है, लेकिन कई के मोबाइल नंबर और पते गलत मिल रहे हैं, जिससे दिक्कतें बढ़ गई हैं।

दूसरी ओर कश्मीर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। हालांकि प्रशासन कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। आज बुधवार शाम तक संक्रमण के सात नए मामले सामने आए।इसी के तहत जममू-कश्मीर प्रदेश में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या बढ़कर 62 पहुंच गई है। इनमें 50 मरीज कश्मीर डिवीजन से जबकि 12 मरीज जम्मू डिवीजन से हैं। यही नहीं प्रशासन ने 17041 कोरोना संदिग्ध लोगों को अपनी निगरानी में क्वारंटाइन में रखा है।

वहीं पिछले दो दिनों के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने कश्मीर में घाटी में विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों में रखे गए करीब 314 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आने के बाद घर भेज दिया है। इनमें 78 लोगों को गत मंगलवार को जबकि आज दोपहर बाद करीब 236 से अधिक लोगों को घर जाने की अनुमति दे दी गई। विभाग का कहना है कि इन लोगों ने 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि समाप्त कर ली थी। सरकार का कहना है कि लगभग 370 लोगों को कल घर भेजा जाएगा। इन लोगों की क्वारंटाइन समयावधि कल समाप्त हो जाएगी। 

ऊधमपुर में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद करीब आठ गांवों को रेड जोन डाल दिया है। बताया जा रहा है कि इन गांवों में रहने वाले दस से अधिक लोग भी गत दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उन्हें क्वारंटाइन केंद्र भेजा गया जहां दो में कोरोना संक्रमण पाए गए हैं।

Web Title: Nizamuddin Corona cases: Two dozen of Tablighi Jamaat sent to Quarantine Centers in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे