बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने जीता फ्लोर टेस्ट, भाजपा पर निशाना साधते हुए कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: August 24, 2022 05:22 PM2022-08-24T17:22:38+5:302022-08-24T17:25:52+5:30

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार ने बिहार विधानसभा में जीता फ्लोर टेस्ट जीत लिया।

Nitish Kumar-led grand alliance government wins trust vote in Bihar Legislative Assembly | बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने जीता फ्लोर टेस्ट, भाजपा पर निशाना साधते हुए कही ये बात

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने जीता फ्लोर टेस्ट, भाजपा पर निशाना साधते हुए कही ये बात

Highlightsनीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार ने बुधवार को बिहार विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया।विधानसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, जिसके बाद डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने सत्र को संभाला।भाजपा पर निशाना साधते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भारत की आजादी की लड़ाई में आप (भाजपा) कहां थे।

पटना: बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार ने बुधवार को विश्वास मत हासिल किया। विधानसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई, जिसके बाद डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने सत्र को संभाला। शक्ति परीक्षण से पहले विजय कुमार सिन्हा ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि अध्यक्ष पर आरोप लगाने से जनता में नकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कुर्सी 'पंच परमेश्वर' है। सभापीठ पर संदेह जताकर आप क्या संदेश देना चाहते हैं? लोग निर्णय लेंगे। विधानसभा का विशेष सत्र नीतीश कुमार द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ संबंध तोड़ने और लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ हाथ मिलाने के बाद महागठबंधन को फिर से सत्ता में लाने के हफ्तों बाद आयोजित किया जा रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा कि केवल 2020 विधानसभा चुनाव की बात मत कीजिए, अतीत के उन चुनावों को भी याद कीजिए जब जदयू ने भाजपा से अधिक सीटें जीतीं। उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय (विश्वविद्यालय) का दर्जा देने का मेरा अनुरोध स्वीकार नहीं किया। वाजपेयी और आडवाणी जैसे नेताओं ने मेरे साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया, हमने हाशिये पर डाले जाने के विरोध में 2013 में भाजपा से नाता तोड़ा था।

अपनी बात को जारी रखते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आज दिल्ली से जो कुछ किया जा रहा है वह प्रचार है। प्रेस को भी स्वतंत्र रहने नहीं दिया जा रहा है। बदलाव के लिए हमें मिलकर लड़ना होगा। वहीं, भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भारत की आजादी की लड़ाई में आप (भाजपा) कहां थे। उनका (भाजपा) एकमात्र काम समाज में गड़बड़ी पैदा करना है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Nitish Kumar-led grand alliance government wins trust vote in Bihar Legislative Assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे