पीएम के I.N.D.I.A गठबंधन को "घमंडिया" कहने पर भड़के नीतीश कुमार, भाजपा पर साधा निशाना

By एस पी सिन्हा | Published: August 11, 2023 02:57 PM2023-08-11T14:57:28+5:302023-08-11T15:04:39+5:30

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का बिना नाम लिए कहा कि सदन (संसद सत्र) चलते रहता है। वे बाहर घूमते रहते हैं और मुद्दे के बजाय इधर-उधर की बाते करते रहते हैं।

Nitish Kumar furious over PM calling INDIA alliance arrogance targets bjp bihar | पीएम के I.N.D.I.A गठबंधन को "घमंडिया" कहने पर भड़के नीतीश कुमार, भाजपा पर साधा निशाना

पीएम के I.N.D.I.A गठबंधन को "घमंडिया" कहने पर भड़के नीतीश कुमार, भाजपा पर साधा निशाना

Highlightsमुख्यमंत्री ने कहा कि आज मेरी कोशिश का नतीजा है कि विपक्ष एकजुट हो चुका है। भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग बस बिना किसी मतलब के ही खुद का प्रचार प्रसार करते रहते हैं।

पटनाः लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री मोदी के "इंडिया" गठबंधन को घमंडिया कहने जाने समेत अन्य बयानों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पलटवार किया है। शहीद दिवस के अवसर पर राजकीय समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का बिना नाम लिए कहा कि सदन (संसद सत्र) चलते रहता है। वे बाहर घूमते रहते हैं और मुद्दे के बजाय इधर-उधर की बाते करते रहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का सफाया हो जायेगा। जब उनसे पूछा गया कि भाजपा 2014 लोकसभा चुनाव की याद दिला रही है। भाजपा कह रही है कि 2014 में नीतीश कुमार को केवल 2 सीटें मिली थी। क्या वह भूल गए हैं? यह सवाल सुनते ही नीतीश कुमार थोड़े असहज हुए। फिर संभलते हुए तल्ख तेवर में कहा, अब आप वही ना सोच रहे हैं, तो वह भूल गए 2009 का चुनाव।

नीतीश कुमार ने कहा, जब हम और वह साथ लड़े थे। तब 2009 में हमको मिला था 20 सीट। भाजपा को हम साथ लड़ाए थे। हम लड़े थे 25 सीट पर और उसको लड़ाये थे 15 सीट पर। हम जीते 20 जगह पर और वह जीते थे 12 पर। अब यह सब चीज भूल रहे हैं वे लोग। हर चीज को वे लोग भूल रहे हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि दरअसल, भाजपा "इंडिया" गठबंधन से घबरा गई है और यह गठबंधन "घमंडिया" नहीं बल्कि देशहित और राज्यहित मे बनाया गया है जो 2024 के लोकसभा चुनाव मे केन्द्र की भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग एक तरफा बयान देते हैं। विपक्ष का ये अधिकार है कि वो अपनी बात को सामने रखे जो की हम कर रहें हैं। जिसको लेकर बैठक की जा रही है, लेकिन उन्हें इससे परेशानी हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मेरी कोशिश का नतीजा है कि विपक्ष एकजुट हो चुका है। हम मिलकर बैठक कर रहे हैं। बैठक में ये तय किया जाएगा कि देश के विकास के लिए कैसे काम किया जाए? इन सब से केंद्र सरकार परेशान हो चुका है। ये लोग बस बिना किसी मतलब के ही खुद का प्रचार प्रसार करते रहते हैं।

Web Title: Nitish Kumar furious over PM calling INDIA alliance arrogance targets bjp bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे