बिहार: नीतीश कुमार की महात्वाकांक्षाएं जगीं और उन्होंने अलग राह पकड़ लिया- भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद

By एस पी सिन्हा | Published: August 24, 2022 06:56 PM2022-08-24T18:56:57+5:302022-08-24T18:58:35+5:30

भाजपा विधायक दल के नेता तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ कि नीतीश कुमार ने पाला बदला है। नीतीश कुमार ऐसे बल्लेबाज जो दूसरे प्लेयर को रन आउट कराते रहते हैं, लेकिन खुद पिच पर बने रहते हैं।

Nitish Kumar ambitions arose and he took a different path BJP leader Tarkishore Prasad | बिहार: नीतीश कुमार की महात्वाकांक्षाएं जगीं और उन्होंने अलग राह पकड़ लिया- भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद

भाजपा विधायक दल के नेता तारकिशोर प्रसाद

Highlightsप्रधानमंत्री बनने के चक्कर में नीतीश कुमार सब कुछ भुल बैठे हैं- तारकिशोर प्रसादमंत्री परिषद में 72 प्रतिशत मंत्री अपराधी किस्म के हैं- तारकिशोर प्रसाददागी मंत्रियों से सुशासन की चाहत नहीं की जा सकती है- तारकिशोर प्रसाद

पटना: बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए वोटिंग से पहले भाजपा विधायक दल के नेता तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि राजद से गठबंधन कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि 1990 से लेकर 2005 तक बिहार में जंगलराज था। व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा बिहार के विकास में बाधा बनकर सामने आई। 2013 और 2022 में नीतीश कुमार की महात्वाकांक्षाएं जगी और अलग राह पकड़ने का मन बनाया।

पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। महादलित के बेटे को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था, लेकिन बाद में फिर वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ गये और उस महादलित के बेटे को मुख्यमंत्री की गद्दी से हटाने का काम किया। तारकिशोर ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव जीते। 40 में 39 सीटें हमने जीतीं। 2020 के विधानसभा चुनाव में भी जनता ने एनडीए को वोट दिया था। लेकिन आज जनादेश का अपमान करते हुए नीतीश कुमार ने राजद से हाथ मिलाया और महागठबंधन की सरकार बिहार में बनायी। बिहार में एनडीए की सरकार अच्छे से चल रही थी, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महत्वाकांक्षा के कारण एनडीए से अलग हो गए और उन्होंने फिर से महागठबंधन की सरकार बिहार में बनाई। उन्होंने कहा कि मंत्री परिषद में 72 प्रतिशत मंत्री अपराधी किस्म के हैं। दागी मंत्रियों से सुशासन की चाहत नहीं की जा सकती है। प्रधानमंत्री बनने के चक्कर में नीतीश कुमार आज सब कुछ भुल बैठे हैं।

पुराने दिनों को याद कराते हुए तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आपने कितनों की राजनीतिक बलि दी है। आपने जिसके साथ नाता जोड़ा है उसने आपकों को भी ठगा है। तेजस्वी जी ने इसी सदन में कहा था कि "ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश कुमार ने ठगा नहीं।" नीतीश को पलटू कुमार और कुर्सी कुमार खुद तेजस्वी यादव कहा करते थे। लालू यादव ने भी नीतीश को पलटू राम कहा था। यह भी कहा था कि नीतीश जी के पेट में दांत है। उनके पार्टी के नेता ललन सिंह ने भी कहा था कि नीतीश कुमार के अतरी में दांत है। लालू ने यह भी कहा था कि जब जब नीतीश बीमारी का बहाना बनाते हैं तो समझ लो की पलटी मारने की तैयारी चल रही है। लालू ने नीतीश की तुलना सांप से की थी कहा था कि जैसे सांप समय-समय पर केचुल छोड़ता है, उसी तरह नीतीश कुमार भी समय समय पर दल बदल लेते हैं।

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि निजी स्वार्थ के लिए महागठबंधन की यह गठजोड़ बनी है। यह पहली बार नहीं हुआ कि नीतीश कुमार ने पाला बदला है वे कई बार ऐसा कर चुके हैं और कर रहे हैं। नीतीश कुमार ऐसे बल्लेबाज जो दूसरे प्लेयर को रन आउट कराते रहते हैं, लेकिन खुद पिच पर बने रहते हैं। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सीढ़िया उन्हें मुबारक हो जिन्हे सिर्फ छत तक जाना है, मेरी मंजिल तो आसमान है, रास्ता मुझे खुद बनाना है। अविश्वास मत पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सीट पर बैठे बैठे मुस्कुराते रहे।

Web Title: Nitish Kumar ambitions arose and he took a different path BJP leader Tarkishore Prasad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे