एनआईए ने कश्मीर में अलकायदा से जुड़े मामले में छापेमारी की

By भाषा | Published: November 25, 2021 06:48 PM2021-11-25T18:48:35+5:302021-11-25T18:48:35+5:30

NIA conducts raids in Kashmir in connection with Al Qaeda | एनआईए ने कश्मीर में अलकायदा से जुड़े मामले में छापेमारी की

एनआईए ने कश्मीर में अलकायदा से जुड़े मामले में छापेमारी की

Next

श्रीनगर, 25 नवंबर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को कश्मीर में पांच स्थानों पर तलाशी ली। यह छापेमारी भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की अल-कायदा की साजिश से संबंधित एक मामले की जांच के सिलसिले में की गई है।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने सात जुलाई को लखनऊ में मामला दर्ज किया था और बाद में 29 जुलाई को गहन जांच के लिए एनआईए ने इसे अपने हाथ में ले लिया था।

एनआईए ने कहा कि उसने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले और मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में पांच स्थानों पर छापे मारे हैं। बड़ी संख्या में अपराध की ओर इशारा करने वाले दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला अल-कायदा के कथित सदस्य उमर हलमंदी से संबंधित है जो अन्य आरोपियों के साथ मिलकर ‘अल-कायदा इन इंडियन सबकॉंटिनेंट’ में लोगों को भर्ती करने के लिए उन्हें कट्टर बना रहा था तथा ‘अंसार गजवत उल हिंद’ को खड़ा कर रहा था ताकि आतंकवादी हमले किए जा सकें। इसके लिए उन्होंने पहले से ही हथियार व विस्फोटकों का इंतजाम कर लिया था।

एनआईए ने कहा कि मामले में छानबीन जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NIA conducts raids in Kashmir in connection with Al Qaeda

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे