एनआईए ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवाद) के सदस्य को गिरफ्तार किया

By भाषा | Published: January 22, 2021 06:46 PM2021-01-22T18:46:37+5:302021-01-22T18:46:37+5:30

NIA arrested member of banned outfit CPI (Maoism) | एनआईए ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवाद) के सदस्य को गिरफ्तार किया

एनआईए ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवाद) के सदस्य को गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली, 22 जनवरी राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (एनआईए) ने गैरकानूनी गतिविधियों का षड़यंत्र रचने और उन्हें अंजाम देने में कथित भूमिका के लिये प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवाद) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि केरल के वायनाड जिले के निवासी विजित विजयन (26) को कोझीकोड़ माओवादी मामले के संबंध में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि केरल के कोझीकोड़ जिले के पंथीरनकावू पुलिस थाने में एक नवंबर 2019 को तीन लोगों के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि ऐलन शुएब और ताहा फजल को गिरफ्तार कर उनके पास से भाकपा (माओवाद) संगठन से संबंधित अपराध में इस्तेमाल होनी सामग्री मिली थी।

एनआईए ने दिसंबर 2019 में दोबारा मामला दर्ज किया था।

प्रवक्ता ने कहा कि शुएब और फजल ने फरार आरोपी सी पी उस्मान ने केरल में भाकपा (माओवाद) की हिंसक चरमपंथी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये इसकी विभिन्न गुप्त बैठकें आयोजित की थीं।

अधिकारी ने कहा कि उन्होंने संगठन की विचारधारा के प्रसार और उसके मंसूबों को पूरा करने के प्रयासों के तहत गैर-कानूनी गतिविधियों का षड़यंत्र रचा और उन्हें अंजाम दिया।

अधिकारी ने कहा कि विजयन को एर्नाकुलम की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले की जांच जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NIA arrested member of banned outfit CPI (Maoism)

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे