New Year's Day 2024: इस बार न्यू ईयर पर करें खास सेलिब्रेशन, दोस्त और परिवार के साथ इंडिया ने इन बेस्ट प्लेस पर जाकर करें नए साल का स्वागत

By अंजली चौहान | Published: December 1, 2023 02:20 PM2023-12-01T14:20:16+5:302023-12-01T14:21:16+5:30

नए साल की पूर्वसंध्या पर सामान्य चीजें न चुनें। चाहे आप इसे छोटा रख रहे हों या पूरी कोशिश कर रहे हों, 2024 को स्टाइल में लाएँ।

New Year's Day 2024 This time have a special celebration on New Year welcome the New Year by visiting these best places in India with friends and family | New Year's Day 2024: इस बार न्यू ईयर पर करें खास सेलिब्रेशन, दोस्त और परिवार के साथ इंडिया ने इन बेस्ट प्लेस पर जाकर करें नए साल का स्वागत

फाइल फोटो

New Year's Day 2024: नया साल लगभग करीब है और हम अपना उत्साह रोक नहीं पा रहे हैं। दिसंबर महीने के खत्म होने के साथ ही नया साल आने वाला है ऐसे में कई लोग अपनों के साथ नए साल पर कहीं घूमने का प्लान बने रहे हैं।

भारत में ऐसी कई बजट फ्रेंडली और लोकप्रिय जगहें हैं जहां आप न्यू ईयर का स्वागत बेहद खास तरीके से कर सकते हैं। आप दोस्तों और परिवार के साथ साल का सबसे अच्छा जश्न मनाने के लिए भारत की इन जगहों पर जा सकते हैं आइए बताते हैं आपको...

नए साल पर भारत में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहें

1- नई दिल्ली: भारत की राजधानी उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो एक ही स्थान पर अच्छे भोजन, खरीदारी, पार्टियों, शराब, डीजे पार्टियों का आनंद लेना चाहते हैं। प्रतिष्ठित इंडिया गेट के आसपास मंत्रमुग्ध कर देने वाली आतिशबाजी और हौस खास विलेज की हलचल कुछ ऐसी है जो आपके नए साल की योजना को सफल बना देगी।

पुरानी दिल्ली का शानदार खाना और ऐतिहासिक कुतुब मीनार की यात्रा आपकी नए साल की यात्रा को और भी दिलचस्प बना देगी। यदि आप खरीदारी के शौकीन हैं तो शहर में सरोजिनी नगर, लाजपत नगर, पुरानी दिल्ली और करोल बाग जैसे स्ट्रीट मार्केट आपके लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं।

2- जयपुर: दिल्ली से पास जयपुर घूमने की सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक है। अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें राजघराना पसंद है और आप राजाओं और रानियों की जीवन शैली का अनुभव करना चाहते हैं तो जयपुर आपके लिए देश में सबसे अच्छा विकल्प है। राजसी अनुभव का सपना पूरा करने के लिए आप रामबाग पैलेस में एक कमरा बुक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सिटी पैलेस, हवा महल, जल महल, आमेर किला, जयगढ़ किला और भी बहुत सी अद्भुत जगहों की यात्रा कर सकते हैं। राजस्थानी संस्कृति और खानपान कुछ ऐसा है जिसे आप निश्चित रूप से जीवन भर याद रखेंगे।

3- गोवा: भारत की सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक गोवा हर किसी का मनपसंद स्थल है। अगर आप पार्टी के शौकीन हैं तो देश की पार्टी राजधानी में नए साल का स्वागत करने से बेहतर क्या हो सकता है। अनगिनत पार्टियों, अद्भुत नाइट क्लब कार्यक्रमों, स्वादिष्ट भोजन, जल गतिविधियों, समुद्र तट पार्टियों और कई अन्य चीजों के कारण गोवा भारत में नए साल के लिए सबसे अच्छे स्थलों में से एक है। 

4- मुंबई: 'सपनों के शहर' के रूप में भी जाना जाने वाला मुंबई नए साल के जश्न के लिए भारत में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। शराब से लेकर लाइव सेलिब्रिटी प्रदर्शन तक, आपको अपने नए साल की चकाचौंध से शुरुआत करने के लिए यहां सब कुछ मिलेगा। मरीन ड्राइव, समुद्र तट, आतिशबाजी, रात की पार्टियां, एस्सेल वर्ल्ड, गेटवे ऑफ इंडिया, शॉपिंग, स्ट्रीट फूड, जुहू चौपाटी और बांद्रा इस शहर के कुछ मुख्य आकर्षण हैं।

5- ऊटी: जो लोग अपने नए साल की शुरुआत शांति, शांति, एकांत और सुकून के साथ करना चाहते हैं उन्हें ऊटी जरूर जाना चाहिए। अगर आप प्रकृति का आनंद लेने वाले व्यक्ति हैं और नए साल 2024 का स्वागत किसी खास दोस्त के साथ करना चाहते हैं तो ऊटी से बेहतर कोई जगह नहीं है। न केवल आपको गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए सर्वोत्तम विकल्प मिलेंगे बल्कि आप शांत संगीत, बार हॉपिंग और सड़कों पर आतिशबाजी का भी आनंद लेंगे।

6- गुलमर्ग: जम्मू-कश्मीर  का गुलमर्ग धरती का स्वर्ग कहा जाता है। जो नए साल पर ताजा बर्फबारी देखना चाहते हैं। प्रसिद्ध गंडोला केबल कार की सवारी, बर्फ से ढके पहाड़, आइस स्केटिंग, स्नोबोर्डिंग और ट्रैकिंग इस जगह के कुछ प्रमुख पर्यटक आकर्षण हैं। कंपकंपा देने वाली ठंड में आप इस जगह पर नए साल की पार्टियों का भी आनंद ले सकते हैं।

7- गोकर्ण: कर्नाटक की गोकर्ण एक ऐसी जगह है जो आपको गोवा जैसी ही अनुभूति देगी। रोमांचक समुद्र तट पार्टियाँ इस जगह का मुख्य आकर्षण हैं। इसके अलावा, नाव यात्रा और लंबी पैदल यात्रा भी आपको दोस्तों के साथ इस जगह पर जाने के लिए प्रेरित कर सकती है। गोकर्ण को कर्नाटक में समुद्रतटीय स्वर्ग के रूप में जाना जाता है।

Web Title: New Year's Day 2024 This time have a special celebration on New Year welcome the New Year by visiting these best places in India with friends and family

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे