Netflix series controversy: Madhya Pradesh government orders inquiry into kissing scenes in temple | नेटफ्लिक्स सीरीज विवाद : मध्यप्रदेश सरकार ने मंदिर में चुंबन दृश्यों के मामले में दिये जांच के आदेश
नेटफ्लिक्स सीरीज विवाद : मध्यप्रदेश सरकार ने मंदिर में चुंबन दृश्यों के मामले में दिये जांच के आदेश

भोपाल, 22 नवंबर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की पुलिस को नेटफ्लिक्स पर दिखाई जा रही सीरीज ‘‘ए सूटेबिल ब्वॉय’’ में इस बात के जांच करने के निर्देश दिये गये हैं कि इसमें दिखाए गए चुंबन दृश्यों को क्या एक मंदिर में फिल्माया गया है तथा क्या इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है।

इसके साथ ही गृहमंत्री ने सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी संकेत दिया।

प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक पदाधिकारी ने दावा किया कि चुंबन दृश्यों को प्रदेश के एतहासिक कस्बे महेश्वर के एक मंदिर में फिल्माया गया है और इस संबंध में रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराई गयी है।

प्रदेश के गृहमंत्री मिश्रा ने रविवार को एक वीडियो के जरिये दिए बयान में कहा, ‘‘ ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म पर ए सूटेबिल ब्वॉय सीरीज जारी की गयी है। इसमें चुंबन दृश्यों को भजनों के साथ एक मंदिर में फिल्माया गया है। मैं इसे आपत्तिजनक मानता हूं और मुझे लगता है कि यह लोगों की भावनाओं को आहत करता है।’’

मंत्री ने कहा कि मैंने पुलिस को सीरीज की जांच करने और यह तय करने के लिये निर्देशित किया है कि इसके निर्माता और निर्देशक के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है।

इसबीच, भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उन्होंने शनिवार को रीवा के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपकर नेटफ्लिक्स और सीरीज के निर्माताओं से माफी मांगने तथा आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की है।

तिवारी ने दावा किया कि सीरीज के कुछ हिस्सों को मध्यप्रदेश के महेश्वर में फिल्माया गया है तथा मंदिर के अंदर चुंबन दृश्यों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

पत्रकारों से बात करते हुए रीवा जिले के एसपी ने कहा, ‘‘नेटफ्लिक्स से आपत्तिजनक दृश्यों के फुटेज मिलने के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी। मुझे गौरव तिवारी का एक ज्ञापन मिला है। जिसमें यह कहा गया है कि सीरीज के आपत्तिजनक दृश्यों को एक धार्मिक स्थान पर फिल्माया गया है। इसमें जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।’’

छह भागों वाली नेटफ्लिक्स सीरीज को प्रसिद्ध निर्माता एवं निर्देशक मीरा नायर ने बनाया है। नायर, समीक्षकों द्वारा अपनी फिल्मों जैसे सलाम बॉम्बे, मॉनसून वेडिंग और द नेमसेक की प्रशंसा की लिये जानी जाती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Netflix series controversy: Madhya Pradesh government orders inquiry into kissing scenes in temple

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे