एनसीपी नेता ने पीएम मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ने की मांगी इजाजत, अमित शाह को लिखी चिट्ठी

By विनीत कुमार | Published: April 25, 2022 11:40 AM2022-04-25T11:40:30+5:302022-04-25T12:02:49+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा सहित नमाज और दूसरी धार्मिक प्रार्थना करने की इजाजत एनसीपी नेता फहमीदा हसन खान ने मांगी हैं। उन्होंने इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है।

NCP leader Fahmida Hasan Khan demands permission to read Hanuman Chalisa, namaz outside PM Modi residence | एनसीपी नेता ने पीएम मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ने की मांगी इजाजत, अमित शाह को लिखी चिट्ठी

पीएम मोदी के आवास के बाहर मान चालीसा और नमाज पढ़ने की मांगी गई इजाजत (फाइल फोटो)

Highlightsएनसीपी की नेता फहमीदा हसन खान ने पीएम नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर कई धर्मों की प्रार्थनाएं करने की इजाजत मांगी है।एनसीपी नेता ने इजाजत के लिए अमित शाह को चिट्ठी लिखी है और दिन और समय बताने की मांग की है।

मुंबई: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर 'हनुमान चालीसा' पढ़ने के सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की धमकी और गिरफ्तारी के विवाद के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की एक नेता ने पलटवार किया है। शरद पवार की पार्टी एनसीपी की नेता फहमीदा हसन खान ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्टी लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी के घर के बाहर हनुमान चालीसा और नमाज सहित सभी धर्मों की प्रार्थना पढ़ने की अनुमति मांगी है।

फहमीदा हसन खान ने कहा है कि वे पीएम मोदी के दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग स्थित आधिकारिक आवास के बाहर नमाज, हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा, नमोकार मंत्र सहित कई धार्मिक पाठ करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वे हनुमान चालीसा का पाठ करती हैं और अपने घर पर दुर्गा पूजा करती हैं।

फहमीदा खान ने आगे कहा, 'लेकिन जिस तरह से देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाना जरूरी हो गया है...अगर रवि राणा और नवनीत राणा मातोश्री (उद्धव ठाकरे का निवास) के बाहर 'हनुमान चालीसा' पढ़ने का फायदा उठा सकते हैं तो हमें भी दिल्ली में पीएम मोदी के आवास पर जाकर नमाज, हनुमान चालीसा और दुर्गा चालीसा पढ़ने की इजाजत मिलनी चाहिए।'

सांसद नवनीत राणा मुंबई की भायखला जेल में बंद

इस बीच मुंबई पुलिस ने सांसद नवनीत राणा को मुंबई की भायखला महिला जेल में स्थानांतरित किया है, वहीं उनके पति और विधायक रवि राणा को नवी मुंबई के तलोजा जेल ले जाया गया है। राणा दंपत्ति को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, जिससे शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने राणा के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था। 

मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और बाद में उसमें राजद्रोह का आरोप भी जोड़ दिया था। रविवार को मुंबई की एक अदालत ने राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद रविवार देर रात अमरावती से सांसद नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास ले जाया गया था। अमरावती के बडनेरा से विधायक रवि राणा को पहले ऑर्थर रोड जेल ले जाया गया था लेकिन वहां जगह नहीं होने के कारण उन्हें नवी मुंबई की तलोजा जेल ले जाया गया।

Web Title: NCP leader Fahmida Hasan Khan demands permission to read Hanuman Chalisa, namaz outside PM Modi residence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे