एनसीबी ने कनाडा से भेजा दो किग्रा से अधिक गांजा किया जब्त

By भाषा | Published: June 10, 2021 04:58 PM2021-06-10T16:58:24+5:302021-06-10T16:58:24+5:30

NCB confiscated more than two kg of ganja sent from Canada | एनसीबी ने कनाडा से भेजा दो किग्रा से अधिक गांजा किया जब्त

एनसीबी ने कनाडा से भेजा दो किग्रा से अधिक गांजा किया जब्त

मुंबई, 10 जून स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने दक्षिण मुंबई विदेश डाक कार्यालय (एफपीओ) से एक करोड़ रुपये की कीमत का 2.2 किलोग्राम गांजा जब्त किया है।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि कनाडा से मुंबई में गांजे का पार्सल भेजा गया और उसके डिब्बे पर ‘‘आपात खाद्य आपूर्ति’’ लिखा हुआ था। उन्होंने बताया कि एनसीबी की मुंबई ईकाई के प्राधिकारियों ने उस व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है जिसे यह पार्सल लेना था।

उन्होंने बताया, ‘‘सटीक सूचनाओं के आधार पर एनसीबी की टीम ने विदेश डाक कार्यालय में मंगलवार को एक अभियान चलाया, जहां उन्हें नीले रंग के डिब्बे में छिपाकर रखे गांजे का पार्सल मिला।’’

उन्होंने बताया कि डिब्बे पर ‘‘माउंटेन हाउस 05 दिन आपात खाद्य आपूर्ति’’ लिखा था और इसके साथ पांच पैकेटों में प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखा हुआ था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘इस मादक पदार्थ की कीमत गैरकानूनी बाजार में प्रति ग्राम 5,000 रुपये से 8,000 रुपये तक है।’’ उन्होंने बताया कि एनसीबी ने इस संबंध में एक मामला दर्ज किया है और उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है जिसे यह पार्सल लेना था।

बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित एनसीबी का मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय विदेश डाक कार्यालय के बेहद नजदीक है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NCB confiscated more than two kg of ganja sent from Canada

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे