नौसेना ने श्रीलंकाई पोत के गिरफ्तार चालक दल को आगे की जांच के लिए एनसीबी को सौंपा

By भाषा | Published: April 20, 2021 10:29 PM2021-04-20T22:29:47+5:302021-04-20T22:29:47+5:30

Navy handed over arrested crew of Sri Lankan ship to NCB for further investigation | नौसेना ने श्रीलंकाई पोत के गिरफ्तार चालक दल को आगे की जांच के लिए एनसीबी को सौंपा

नौसेना ने श्रीलंकाई पोत के गिरफ्तार चालक दल को आगे की जांच के लिए एनसीबी को सौंपा

कोच्चि, 20 अप्रैल भारतीय नौसेना ने मछली पकड़ने वाले श्रीलंकाई पोत के गिरफ्तार चालक दल को आगे की जांच के लिए मादक पदार्थों से संबंधित विभाग स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दिया है। पोत में 300 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एक दिन पहले ही भारतीय नौसेना ने अरब सागर के जरिये संचालित होने वाले एक अंतरराष्ट्रीय तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए पाकिस्तान से आने वाले एक श्रीलंकाई पोत से करीब 3,000 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त किया था।

सूत्रों ने बताया कि श्रीलंकाई पोत से हेरोइन बरामद होने के संबंध में अन्य एजेंसियों द्वारा जांच जारी है।

भारतीय नौसेना का जहाज 'सुवर्ण' अरब सागर में निगरानी गश्त पर था। जहाज के कर्मियों ने मछली पकड़ने वाले पोत से पांच श्रीलंकाई नागरिकों को गिरफ्तार किया।

रक्षा क्षेत्र के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा था, ‘‘यह एक बड़ी कार्रवाई है, केवल मात्रा और लागत के संदर्भ में नहीं बल्कि अवैध नशीले पदार्थों की तस्करी मार्गों को बाधित करने के दृष्टिकोण से भी, जो पाकिस्तान के मकरान तट से शुरू होता है और भारतीय, मालदीव और श्रीलंका गंतव्यों की ओर जाता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Navy handed over arrested crew of Sri Lankan ship to NCB for further investigation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे