National Herald Case: राहुल गांधी से कल फिर होगी पूछताछ, ED ने किया तलब, जानें पूरा मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 14, 2022 09:30 PM2022-06-14T21:30:10+5:302022-06-14T22:10:31+5:30

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए लगातार तीसरे दिन 15 जून को तलब किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

National Herald Case ed asks Congress leader Rahul Gandhi rejoin investigation tomorrow third consecutive day Sources | National Herald Case: राहुल गांधी से कल फिर होगी पूछताछ, ED ने किया तलब, जानें पूरा मामला

मंगलवार की पूछताछ जल्द समाप्त होगी।

Highlightsराहुल गांधी ने सरकार को इस झूठ पर घेरा और शहीद जवानों के लिए आवाज़ उठाई।आखि़र भाजपा के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों? महंगाई से जनता को हो रही परेशानी पर राहुल गांधी ने लगातार सरकार को घेरा।

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुधवार को तीसरी बार तलब किया है। मंगलवार की पूछताछ जल्द समाप्त होगी। कांग्रेस के नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर हमला किया। ये लोग राहुल गांधी, सोनिया गांधी को बदनाम करके अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं।

धनशोधन मामले में जांच एजेंसी के समक्ष उनकी पेशी के दूसरे दिन मंगलवार को पूछताछ रात नौ बजे के बाद भी जारी रही और इसके जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी (51) के कुछ समय बाद मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित एजेंसी कार्यालय से निकलने की उम्मीद है।

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है और बयान दर्ज करने में काफी समय लग रहा है। गांधी अपनी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ ईडी मुख्यालय पहुंचे थे और उनसे पूर्वाह्न 11:30 बजे पूछताछ शुरू हुई। करीब चार घंटे के पूछताछ के सत्र के बाद वह करीब अपराह्न साढ़े तीन बजे करीब एक घंटे के लिये बाहर निकले।

वह शाम करीब साढ़े चार बजे फिर से पूछताछ में शामिल हुए। केरल के वायनाड से सांसद गांधी ने सोमवार को संघीय एजेंसी के कार्यालय में 10 घंटे से अधिक समय बिताया था, जहां उनसे पूछताछ की गई और उनका बयान दर्ज किया गया था।

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस सचिव प्रणव झा और NSUI प्रमुख नीरज कुंदन के साथ-साथ पार्टी के अन्य नेता वसंत कुंज पुलिस थाने में 8 घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रहे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘‘कांग्रेस मुख्यालय के चारों ओर छावनी बना दी गई। कांग्रेस नेताओं को घसीटा गया। कल भी दुर्व्यवहार हुआ था।’’

ये कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर रहे थे, ये कर नहीं पा रहे हैं तो इस प्रकार से केंद्रीय जांच ऐजेंसियों का दुरूपयोग कर रहे हैं। इन्होंने 8 सालों में एक भी भाजपा नेता के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं की सिर्फ़ विपक्ष के नेताओं के ख़िलाफ़ ही कार्रवाई की है।

मुख्य विपक्षी दल ने अपने नेता से ईडी की पूछताछ को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए दावा किया कि सरकार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से परेशानी इसलिए है, क्योंकि उन्होंने किसानों, नौजवानों, मजदूरों की आवाज उठाई तथा कोरोना संकट एवं सीमा पर चीन की आक्रमकता को लेकर मोदी सरकार को घेरा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग का दुरुपयोग हो रहा है। लोग डरे हुए हैं। हालात बहुत गंभीर हैं...यह पूरे देश की भावना है कि जांच एजेंसियों का आतंक है...पूरा देश घबराया हुआ है।’’

Web Title: National Herald Case ed asks Congress leader Rahul Gandhi rejoin investigation tomorrow third consecutive day Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे