पाकिस्तान में मोदी के भाषण की धूम, 75 फीसदी पाकिस्तानियों ने ढूंढ़-ढूंढ़ कर देखी मोदी-स्पीच

By खबरीलाल जनार्दन | Published: July 21, 2018 04:36 PM2018-07-21T16:36:17+5:302018-07-21T16:36:42+5:30

भारत के अलावा जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, क़तर, अमेरिका, कनाडा, ओमान, यूएई, नेपाल, सिंगापुर, बांग्लादेश आदि देशों में भी लोगों ने मोदी के भाषण सुनने में दिलचस्पी दिखाई।

Narendra Modi Speech goes trending in Pakistan, 75 percent pakisatni people search to watch the video | पाकिस्तान में मोदी के भाषण की धूम, 75 फीसदी पाकिस्तानियों ने ढूंढ़-ढूंढ़ कर देखी मोदी-स्पीच

पाकिस्तान में मोदी के भाषण की धूम, 75 फीसदी पाकिस्तानियों ने ढूंढ़-ढूंढ़ कर देखी मोदी-स्पीच

नई दिल्ली, 21 जुलाई: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को संसद में दी गई स्पीच को सुनने को लेकर पाकिस्तान में जबरदस्त होड़ देखने को मिली। गूगल की सर्च रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार रात 10:45 बजे दुनियाभर में नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने को लेकर उत्सुकता दिखी। उत्सुकता दिखने वालों में शीर्ष पर पाकिस्तान रहा। गूगल पर पाकिस्तान में पीएम मोदी की स्पीच सम्बंधित हुआ कुल सर्च 67 फीसदी रहा। जबकि इसी वक्त पर भारतियों में पीएम मोदी की स्पीच को लेकर 59 फीसदी लोगों ने ही उत्सुकता दिखाई।

भारत के अलावा जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, क़तर, अमेरिका, कनाडा, ओमान, यूएई, नेपाल, सिंगापुर, बांग्लादेश आदि देशों में भी लोगों ने मोदी के भाषण सुनने में दिलचस्पी दिखाई। इस दौरान लोगों ने मोदी स्पीच, मोदी लाइव स्पीच, मोदी लाइव, नरेंद्र मोदी, मोदी, मोदी राहुल आदि बार-बार गूगल पर ढूंढ़ा। जबकि 12 बजे रात को केवल पाकिस्तान में 75 फीसदी लोग मोदी का सदन में दिए गए भाषण के बारे में जानने के लिए गूगल पर सर्च करते रहे।

इसके अलावा भी गूगल कुछ रोचक जानकारियां जारी कीं। जैसे कि पूरी दुनियां में शुक्रवार को हुए सर्च में करीब 66 फीसदी लोगों को भारतीय संसद में हो रही उठापटक को जानना छह रहे थे। इसमें ज्यादातर लोग नरेंद्र मोदी या इससे इसी के इर्द गिर्द कीवर्ड्स पर सर्च कर रहे थे।

नरेंद्र मोदी के अलावा करीब 42 प्रतिशत लोग राहुल गाँधी या उनसे जुड़े कीवर्ड्स सर्च कर रहे थे। इसी तरह एक सबसे रोचक जानकारी यह निकल कर सामने आई कि भारत में सबसे ज्यादा मणिपुर के लोग संसद कि कार्यवाही को जानने लेकर उत्साहित दिखे। इसके बाद दमन दीव और उसके बाद बरी आती है त्रिपुरा की। एक पुराणी मानसिकता के अनुसार उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों की राजनीती में सबसे ज्यादा दिलचस्पी होती है। लेकिन नए आंकड़े बता रहे हैं कि संसद कि कार्यवाही और पीएम मोदी की स्पीच को लेकर टॉप 3 में उत्तर प्रदेश और बिहार नहीं थे। बल्कि चौथे नंबर पर बिहार फिर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मिजोरम, गुजरात, राजस्थान और पंजाब का नंबर आता है।

लोकसभा में राहुल गांधी का गले मिलना एक ड्रामा: नरेंद्र मोदी  

आंध्र के लोगों में गूगल पर अविश्वास प्रस्ताव में कोई रूचि नहीं

गूगल की ओर से आने वाले आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश के लोगों में सदन की कार्यवाही और पीएम मोदी या किसी और की स्पीच में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। जबकि सदन में अविश्वास लेन में सबसे अहम् भूमिका अंदर प्रदेश की पार्टी तेलगु देशम पार्टी की है। जो की आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने के कारण अविश्वास प्रस्ताव लाये थे।

राहुल ने PM मोदी को अपमानित करने के लिए नहीं मारी थी आंख, बल्कि इस वजह से हुई ये हरकत

राहुल गाँधी को मोदी ने क्या जवाब दिए

गूगल पर यह जानने की भी होड़ रही की पीएम मोदी ने राहुल गाँधी को क्या जवाब दिए। क्योंकि राहुल गाँधी ने कल सदन में नरेंद्र मोदी पर ताबड़तोड़ हमलों को झड़ी लगा दी थी। राफेल मामले पर मसला इतना आगे बढ़ गया था की।

Web Title: Narendra Modi Speech goes trending in Pakistan, 75 percent pakisatni people search to watch the video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे