राहुल ने PM मोदी को अपमानित करने के लिए नहीं मारी थी आंख, बल्कि इस वजह से हुई ये हरकत

By भारती द्विवेदी | Published: July 21, 2018 03:31 PM2018-07-21T15:31:25+5:302018-07-21T15:31:25+5:30

लेकिन आंख मारने को लेकर कड़ी आलोचना झेल रहे राहुल गांधी के बारे में विशेषज्ञों का कुछ और ही कहना है। उनकी माने तो ये एक बेहद ही स्वभाविक प्रक्रिया थी, जो दो दोस्त के बीच हुई है।

rahul gandhi wink was not to insult pm narendra modi, it was a normal gesture | राहुल ने PM मोदी को अपमानित करने के लिए नहीं मारी थी आंख, बल्कि इस वजह से हुई ये हरकत

राहुल ने PM मोदी को अपमानित करने के लिए नहीं मारी थी आंख, बल्कि इस वजह से हुई ये हरकत

नई दिल्ली, 21 जुलाई: अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अपने भाषण के बाद राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गले लगना और सीट पर लौटकर आंख मारना सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस बचकानी हरकत बता रही है। वहीं सोशल मीडिया पर बीजेपी और मोदी समर्थक इसे पीएम का अपमान बता रहे हैं। हालांकि बाद में राहुल के इस हरकत के लिए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें नसीहत भी दी थी। वहीं शुक्रवार (20 जुलाई) को पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव के अपने भाषण में राहुल के इस जेस्चर पर कटाक्ष किया था कि देश ने आंखों का पूरा खेल देखा है।  

अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद राहुल का पहला ट्वीट, कहा- PM अपना तर्क रखने के लिए नफरत और घृणा का इस्तेमाल करते हैं

लेकिन आंख मारने को लेकर कड़ी आलोचना झेल रहे राहुल गांधी के बारे में विशेषज्ञों का कुछ और ही कहना है। उनकी माने तो ये एक बेहद ही स्वभाविक प्रक्रिया थी, जो दो दोस्त के बीच हुई है। जी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल ने ये जानबूझकर या पीएम मोदी को अपमानित करने के लिए बिल्कुल ही नहीं किया था। दरअसल राहुल गांधी जब पीएम से गले मिलकर वापस अपनी सीट पर आए तो कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें बधाई दी। जिसके जवाब में राहुल ने आंख मारते हुए मुस्करा दिया।  

'संजू' के इस सीन से कांग्रेस ने PM मोदी का उड़ाया मजाक, पूछा- 'कल रात कितनी बार झूठ बोले'

विशेषज्ञों का माने तो राहुल का पीएम से गले लगना और सीट पर आकर आंख मारना ये साबित करता है कि वो ये करते हुए बिल्कुल भी दवाब में नहीं थे। अविश्वास प्रस्ताव जैसी चर्चा ऊपर से जिससे आपकी तुलना हो उससे आगे बढ़कर ऐसे मिलना किसी को भी दवाब में ला सकता है। लेकिन राहुल बहुत सहज थे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: rahul gandhi wink was not to insult pm narendra modi, it was a normal gesture

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे