शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले PM मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद

By रामदीप मिश्रा | Published: December 26, 2017 02:36 PM2017-12-26T14:36:48+5:302017-12-26T14:40:10+5:30

गुजरात में एक बार फिर बीजेपी के नेतृत्व में विजय रूपाणी की सरकार बनी है। उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

narendra modi met his mother | शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले PM मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद

narendra modi mother

गुजरात में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व में विजय रूपाणी की सरकार बनी है। उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित एनडीए शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री मौजूद रहे। वहीं शपथ ग्रहण समारोह में जाने से पहले पीए मोदी सीधे अपनी मां हीरा बा से मुलाकात करने पहुंच गए।

मां से आशीर्वाद लेने के लिए पीएम मोदी उनके घर गए और वहां करीब 20 मिनट उनके साथ बिताए। इसके बाद वह शपथ ग्रहण समारोह के लिए रवाना हुए। 

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव के दौरान जब पीएम मोदी की मां वोट डालने गई थीं तो राज्य को आशीर्वाद दिया था। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा था कि 'भगवान गुजरात का भला करे।' इसके अलावा पीएम ने जनवरी 2017 में एक ट्वीट किया था कि आज सुबह योगा छोड़कर अपनी मां से मिलने पहुंचा हूं। वे अक्सर अपने जन्मदिन के अवसर पर मां से मिलते हैं। 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पीए मोदी ने दिल्ली आने से पहले अपनी मां का आशीर्वाद लिया था, जिसकी तस्वीर वायरल हो गई थी।

गौरतलब है मंगलवार को विजय रूपाणी ने गांधीनगर सचिवालय के प्रागंण में मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ली। राज्यपाल ओपी कोहली ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में विजय रूपाणी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। नितिन पटेल को उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। विजय रूपाणी की तरह ही नितिन पटेल दोबारा राज्य के उप मुख्यमंत्री बने।

सीएम रूपाणी और पटेल 22 दिसंबर को केंद्रीय पर्यवेक्षकों-वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में बीजेपी विधायक दल के नेता और उपनेता चुने गए थे। बीजेपी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 182 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतकर सामान्य बहुमत हासिल किया था।

Web Title: narendra modi met his mother

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे