narendra modi goverment NSA Ajit Doval walk in delhi violence area People complained about Amit Shah | दिल्ली: NSA अजीत डोभाल से लोगों ने किया अमित शाह की शिकायत, करने लगे नारेबाजी, तो डोभाल ने दिया ये जवाब
अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

Highlightsअजीत डोभाल को एक शख्स ने कहा कि ये सब अमित शाह और बीजेपी के कहने पर हो रहा है। एक छात्रा ने अजीत डोभाल से बात करते हुए कहा कि वो हिंसा के कारण पढ़ने नहीं जा पा रही है।

दिल्ली में बुधवार को हिंसाग्रस्त क्षेत्र में नरेंद्र मोदी सरकार के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान डोभाल ने स्थानीय लोगों से बातचीत भी की लेकिन इसी बीच उनसे मिलते हुए एक शख्स गृह मंत्री अमित शाह की शिकायत करने लगा।

इस दौरान लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थानीय लोगों से मुलाकात के दौरान अजीत डोभाल को एक शख्स ने कहा कि ये सब अमित शाह और बीजेपी के कहने पर हो रहा है।

इसी बीच भीड़ में मौजूद शख्स ने अजीत डोभाल से कहा कि हमने कभी किसी पर जुल्म नहीं किया लेकिन हमारे साथ गलत हो रहा है। अजीत डोभाल ने जवाब दिया कि आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको भरोसा दिलाता हूं कि आपकी सुरक्षा सरकार और पुलिस की जिम्मेदारी है।

दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में एक छात्रा ने अजीत डोभाल को ये कहा-
अजीत डोभाल के दौरा के दौरान एक छात्रा ने अजीत डोभाल से बात करते हुए कहा कि वो हिंसा के कारण पढ़ने नहीं जा पा रही है। इसके साथ ही उसने कहा कि हमारे लोगों की दुकानें जला दी गई हैं। हम सुरक्षित नहीं हैं।

इसके बाद अजीत डोभाल ने सभी को शांति बनाए रखने की और चिंता नहीं करने की अपील की।  इसी बीच कुछ लोगों ने कहा कि ये सब आरएसएस, अमित शाह और बीजेपी के कहने पर हो रहा है। इसके बाद वहां पर बीजेपी और अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। साथ ही लोगों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

अमित शाह से मिलने जाने से पहले अजीत डोभाल ने ये कहा-
एनएसए डोभाल ने कहा कि दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में है। मैं पूरे इलाके में घूमा। लोग एकता चाहते हैं, सब शांति चाहते हैं। कुछ 10-20 अपराधी हिंसा फैला रहे हैं। मैं पीएम और गृह मंत्री के आदेश पर यहां आया हूं।

अब इस इलाके में पूरी शांति है। हर आदमी जो अपने देश को प्यार करता है, वो अपने समाज को प्यार करता है, पड़ोसी को प्यार करता है। हमें एक-दूसरे की समस्याओं को बढ़ाने नहीं, कम करने की कोशिश करनी चाहिए।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन दिन पहले शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा में अब तक कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग, शिव विहार मुख्य रूप से दंगों से प्रभावित हुए हैं।

English summary :
narendra modi goverment NSA Ajit Doval walk in delhi violence area People complained about Amit Shah


Web Title: narendra modi goverment NSA Ajit Doval walk in delhi violence area People complained about Amit Shah
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे