पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि का ऐलान, अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो राज्य में बंदूक-राइफल का लाइसेंस फ्री किया जाएगा

By एस पी सिन्हा | Published: March 12, 2023 06:41 PM2023-03-12T18:41:08+5:302023-03-12T18:41:08+5:30

पूर्व केंद्रीय मंत्री और शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नागमणि ने राज्य की बिगड़ी विधि व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो बिहार में बंदूक और राइफल का लाइसेंस फ्री कर दिया जाएगा।

Nagmani announced, if his government is formed, gun and rifle license will be made free in Bihar | पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि का ऐलान, अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो राज्य में बंदूक-राइफल का लाइसेंस फ्री किया जाएगा

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि का ऐलान, अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो राज्य में बंदूक-राइफल का लाइसेंस फ्री किया जाएगा

Highlightsशोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नागमणि ने राज्य की बिगड़ी कानून व्यवस्था पर सवाल उठायाउन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास पैसे नहीं हैं वे जमीन बेचकर हथियार खरीद लेंबोले - हमारे समाज के सभी लोगों को लाइसेंसी हथियार रखने की जरूरत है

पटना:बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्षी दलों के द्वारा नीतीश सरकार पर लगातार सवाल उठाया जा रहा है। अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नागमणि ने राज्य की बिगड़ी विधि व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि अगर बिहार में उनकी सरकार बनी तो बिहार में बंदूक और राइफल का लाइसेंस फ्री कर दिया जाएगा। 

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास पैसे नहीं हैं वे जमीन बेचकर हथियार खरीद लें। हमारी सरकार बनी तो फ्री में हथियारों के लाइसेंस बांटेंगे। एक कार्यक्रम के दौरान बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चर्चा करते हुए नागणणि ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में 50 से ज्यादा कुशवाहा समाज के लोगों की हत्या हुई है। हमारा समाज खतरे में है। जमीनें बेचो और उससे जो पैसा मिले, उससे हथियार खरीदो। 

उन्होंने कहा कि हमारे समाज के सभी लोगों को लाइसेंसी हथियार रखने की जरूरत है। बिहार में हर दिन हत्याएं हो रही है। नागमणि यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी दावा किया कि 2025 में हमारी सरकार बनेगी तो हम सभी को फ्री लाइसेंस बांटेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अमेरिका में दुकान खोलकर हथियार बेचे जाते हैं। वैसे ही हमारी सरकार बनी तो दुकान पर हथियार बेचे जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि अब कुशवाहा समाज सुरक्षित नहीं रह गया है। हम निवेदन करते हैं कि कुशवाहा समाज के लोग खतरे से बचाव में रिवॉल्वर और राइफल खरीद लो ताकि अपनी सुरक्षा स्वयं करें। उन्होंने कहा कि क्राइम को बैलेंस करने के लिए हर किसी के पास हथियार का होना जरूरी है। जिनके पास हथियार होता है, उनके घर में झांकने की किसी को हिम्मत नहीं होती है। सरकार और पुलिस पर भरोसा करने से बढ़िया है कि लोग खुद अपनी सुरक्षा के लिए तैयार रहें। 

उन्होंने कहा कि यह सुविधा सभी जाति, धर्म और संप्रदाय के लोगों को दी जाएगी। लेकिन, कुशवाहा समाज को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। नागमणि ने इस फॉर्मूले को पूरे देश में लागू करने की वकालत की है। नागमणि ने कहा कि सरकार और प्रशासन यदि सुरक्षा देती तो इतनी बड़ी संख्या में कुशवाहा समाज के नेता नहीं मारे जाते। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है। 

Web Title: Nagmani announced, if his government is formed, gun and rifle license will be made free in Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे