नूपुर शर्मा की बढ़ेंगी मुश्किलें, पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस भेजेगी समन

By रुस्तम राणा | Published: June 6, 2022 06:51 PM2022-06-06T18:51:28+5:302022-06-07T13:22:37+5:30

मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने बताया कि मुंबई पुलिस जल्द ही नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी कथित टिप्पणी के संबंध में समन भेजेगी और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के संबंध में उनका बयान दर्ज करेगी।

Mumbai Police to summon suspended BJP leader Nupur Sharma | नूपुर शर्मा की बढ़ेंगी मुश्किलें, पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस भेजेगी समन

नूपुर शर्मा की बढ़ेंगी मुश्किलें, पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस भेजेगी समन

Highlightsनूपुर शर्मा पर कार्रवाई को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने दी जानकारीपैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस ने की गिरफ्तारी की मांगखाड़ी देशों समेत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रहा है विरोध

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेता नुपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। मुंबई पुलिस के शीर्ष पुलिस अधिकारी संजय पांडे ने एएनआई को बताया कि मुंबई पुलिस जल्द ही नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी कथित टिप्पणी के संबंध में समन भेजेगी और ज्ञानवापी मुद्दे पर एक टीवी चैनल की डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के संबंध में उनका बयान दर्ज करेगी।

उनके विवादास्पद बयान को लेकर बड़े पैमाने पर विवाद बढ़ने के बाद नूपुर शर्मा को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। उनके साथ भाजपा के दिल्ली मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। उनके निष्कासन को लेकर पार्टी ने कहा सोशल मीडिया पर उनके विचारों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ा है।

कतर, कुवैत, ईरान और सऊदी अरब सहित कई देशों ने पार्टी द्वारा दोनों नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई का स्वागत करते हुए उनकी टिप्पणी की निंदा की। हालांकि निलंबन के बाद शर्मा ने अपने शब्दों को वापस लेने के लिए कहा था। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं बिना शर्त अपना बयान वापस लेती हूं। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मेरा इरादा कभी नहीं था।"

वहीं इस मुद्दे को लेकर विपक्षी पार्टियां भी सत्तारूढ़ भाजपा पर हमले कर रही हैं। कांग्रेस ने बीजेपी पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया है। विपक्षी पार्टी नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की गिरफ्तारी की भी मांग की है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कांग्रेस के हवाले से कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई का नाटक करने के बजाय, उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।"

Web Title: Mumbai Police to summon suspended BJP leader Nupur Sharma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे