मुंबई में बड़ा हादसा, चार मंजिला इमारत गिरी, 20-25 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

By विनीत कुमार | Published: June 28, 2022 07:34 AM2022-06-28T07:34:30+5:302022-06-28T07:36:33+5:30

मुंबई में सोमवार रात बड़ा हादसा हो गया। एक चार मंजिला इमारत गिर गई। बचाव कार्य मंगलवार सुबह भी जारी है। मलबे में कम से कम 20-25 लोगों के दबे होने की आशंका है।

Mumbai Four storey building collapse in Kurla, 20-25 likely to be trapped under debris | मुंबई में बड़ा हादसा, चार मंजिला इमारत गिरी, 20-25 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

मुंबई में गिरी चार मंजिला इमारत (फोटो- एएनआई)

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक चार मंजिला इमारत गिर गई। ये हादसा कुर्ला के नाइक नगर में हुआ। हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल मौके पह पहुंच गया है और मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का प्रयास जारी है। बीएमसी के अनुसार मंगलवार सुबह तक 8 लोगों को बाहर निकाल लिया गया था और इनकी हालत स्थिर है। इन सभी को अस्पताल ले जाया गया है।

मलबे में 20-25 लोगों के दबे होने की आशंका

बीएमसी ने सोमवार देर रात बताया था कि मलबे में 20 से 25 लोगों के दबे होने की आशंका है। वहीं, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेट आशीष कुमार के अनुसार फिलहाल साफ नहीं है कि और कितने लोग दबे हो सकते हैं।


वहीं, सामने आई जानकारी के अनुसार चारों बिल्डिंग को बीएमसी की ओर से नोटिस दिया गया था। हालांकि इसके बावजूद कुछ लोग वहां रह रहे थे। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा, हमारी पहली प्राथमिकता है कि सभी लोगों को सुरक्षित निकाला जाए। इसके बाद मंगलवार की सुबह इन इमारतों को खाली कर इन्हें गिराने का काम किया जाएगा। 

आदित्य ठाकरे ने साथ ही अपील की कि पुरानी हो चली इमारतों को लेकर जब भी बीएमसी की ओर से नोटिस जारी किया जाए, लोग उन्हें खाली कर दें नहीं तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी, जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

Web Title: Mumbai Four storey building collapse in Kurla, 20-25 likely to be trapped under debris

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे