मध्य प्रदेश का बुरहानपुर बना देश का पहला प्रमाणित 'हर घर जल' जिला, जल शक्ति मंत्रालय ने की घोषणा

By रुस्तम राणा | Published: July 22, 2022 09:27 PM2022-07-22T21:27:31+5:302022-07-22T21:27:48+5:30

मंत्रालय ने कहा कि यह एकमात्र ऐसा गांव है जहां प्रत्येक 254 गांवों को ग्राम सभाओं द्वारा पारित एक प्रस्ताव के माध्यम से 'हर घर जल' घोषित किया जाता है।

MP's Burhanpur becomes 1st certified 'Har Ghar Jal' district in country | मध्य प्रदेश का बुरहानपुर बना देश का पहला प्रमाणित 'हर घर जल' जिला, जल शक्ति मंत्रालय ने की घोषणा

मध्य प्रदेश का बुरहानपुर बना देश का पहला प्रमाणित 'हर घर जल' जिला, जल शक्ति मंत्रालय ने की घोषणा

नई दिल्ली:मध्य प्रदेश का बुरहानपुर जिला देश का पहला प्रमाणित हर घर जल जिला बन गया है। शुक्रवार को जल शक्ति मंत्रालय ने इसकी घोषणा की है। जल शक्ति मंत्रालय ने अपने जारी बयान में कहा कि एमपी का बुरहानपुर देश का पहला प्रमाणित 'हर घर जल' जिला बन गया है।

मंत्रालय ने कहा कि यह एकमात्र ऐसा गांव है जहां प्रत्येक 254 गांवों को ग्राम सभाओं द्वारा पारित एक प्रस्ताव के माध्यम से 'हर घर जल' घोषित किया जाता है। मंत्रालय ने कहा कि यह सुनिश्चित करते हुए कि 'कोई भी छूट न जाए, इसलिए यहां सभी लोगों की सुरक्षित पेयजल तक पहुंच है। 

Web Title: MP's Burhanpur becomes 1st certified 'Har Ghar Jal' district in country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे