मप्र: दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार थमा

By भाषा | Published: April 15, 2021 08:43 PM2021-04-15T20:43:16+5:302021-04-15T20:43:16+5:30

MP: Election campaign stopped for the by-election in Damoh assembly seat | मप्र: दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार थमा

मप्र: दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार थमा

दमोह (मप्र), 15 अप्रैल मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार शाम सात बजे थम गया।

इस सीट पर कुल 22 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें से मुख्य मुकाबला भाजपा के राहुल सिंह लोधी एवं कांग्रेस के अजय टंडन के बीच है।

लोधी वर्ष 2018 के हुए चुनाव में इस सीट से कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गये थे, लेकिन पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने विधायक के पद इस्तीफा दे दिया और बाद में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गये। इससे यह सीट खाली हुई है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी लोधी के लिए वोट मांगे, जबकि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के उम्मीदवार टंडन को जिताने की लोगों से अपील की।

दमोह जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘दमोह विधानसभा क्षेत्र में मतदान 17 अप्रैल को प्रात: 7 बजे से शाम 7 बजे तक मतदान होगा एवं मतों की गणना दो मई को दमोह जिला मुख्यालय पर की जायेगी।’’

उन्होंने कहा कि इस सीट पर कुल 2.39 लाख मतदाता है, जिनमें 1.24 लाख पुरुष,1.15 लाख महिलाएं एवं आठ अन्य मतदाता शामिल है।

राठी ने बताया कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत 70 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं, इस प्रकार 359 मतदान केंद्र हैं, जोकि 202 स्थानों पर हैं। एक हजार से अधिक मतदाता वाले बूथ को सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव संचालन की प्रमुख गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 के दौरान होने वाले उप चुनाव के लिए व्यापक दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MP: Election campaign stopped for the by-election in Damoh assembly seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे