मप्र : जांच रफा-दफा करने के बदले घूस लेते वक्त सहकारिता अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया

By भाषा | Published: July 26, 2021 06:36 PM2021-07-26T18:36:51+5:302021-07-26T18:36:51+5:30

MP: Cooperative officer caught red-handed while taking bribe instead of completing investigation | मप्र : जांच रफा-दफा करने के बदले घूस लेते वक्त सहकारिता अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया

मप्र : जांच रफा-दफा करने के बदले घूस लेते वक्त सहकारिता अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया

इंदौर (मध्य प्रदेश), 26 जुलाई लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर में सोमवार को सहकारिता विभाग के एक आला अधिकारी को एक सहकारी साख संस्था के पदाधिकारी से कथित रूप से 10,000 रुपये की घूस लेते हुए में रंगे हाथों पकड़ा।

लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि घूसखोरी की शिकायत पर वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक प्रमोद तोमर को उनके सरकारी दफ्तर में जाल बिछाकर पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि तोमर पर आरोप है कि वह तिलक नगर सहकारी साख संस्था के अध्यक्ष दिलीप बौरासी से घूस के रूप में 10,000 रुपये ले रहे थे।

बघेल ने बताया कि बौरासी का आरोप है कि यह घूस इस संस्था के अध्यक्ष के तौर पर उनके खिलाफ लंबित जांच को खत्म करने के एवज में ली जा रही थी। उन्होंने बौरासी की शिकायत के हवाले से बताया, "जांच समाप्त करने के बदले वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक ने सहकारी साख संस्था के अध्यक्ष से 15,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी और इसकी पहली किश्त के रूप में 23 जुलाई को 5,000 रुपये की राशि ली जा चुकी थी।"

डीएसपी ने बताया कि कथित घूस की दूसरी किश्त लेते पकड़े गए सरकारी अफसर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी अफसर को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। डीएसपी के मुताबिक बॉन्ड भरवाकर उसे इस बात के लिए कानूनन पाबंद किया गया है कि घूसखोरी के मामले की जांच के संबंध में उसे जब भी बुलाया जाएगा, वह लोकायुक्त पुलिस के सामने तय तारीख को हाजिर हो जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MP: Cooperative officer caught red-handed while taking bribe instead of completing investigation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे