Manipur: ताजा विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 5 दिनों के लिए निलंबित

By रुस्तम राणा | Published: September 26, 2023 08:59 PM2023-09-26T20:59:23+5:302023-09-26T20:59:23+5:30

दो छात्रों की निर्मम हत्या के बाद भड़के राज्य में ताजा विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच दिनों के लिए निलंबित कर दी गईं।

Mobile internet services suspended again for five days in Manipur after fresh protests | Manipur: ताजा विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 5 दिनों के लिए निलंबित

Manipur: ताजा विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 5 दिनों के लिए निलंबित

Highlightsकई छात्र मंगलवार को सड़कों पर उतर आए और पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आवास की ओर मार्च कियासुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और धुआं बम छोड़ेदो छात्रों के शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य में फिर से अशांति का माहौल है

इंफाल: संदिग्ध हथियारबंद लोगों द्वारा दो छात्रों की निर्मम हत्या के बाद भड़के राज्य में ताजा विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पांच दिनों के लिए निलंबित कर दी गईं। कई छात्र मंगलवार को सड़कों पर उतर आए और पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आवास की ओर मार्च किया। दो छात्रों के शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य में फिर से अशांति का माहौल है।

यह प्रतिबंध रविवार तक प्रभावी रहेगा और यह प्रतिबंध राज्य सरकार द्वारा इसी तरह के आदेशों को हटाने के कुछ ही दिनों बाद आया है - जो कि उत्तर-पूर्वी राज्य में मैतेई और कुकी जनजातियों के बीच जातीय हिंसा के बाद पांच महीने से लागू थे, जिसमें 175 से अधिक लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए थे।

इससे पहले आज सैकड़ों छात्र हत्याओं के विरोध में सड़कों पर उतरे। उन्होंने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के आवास की ओर मार्च करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक लिया, जिन्होंने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और धुआं बम छोड़े। झड़प में कई छात्र घायल हो गये। 

जिन दो छात्रों की मौत से राज्य में ताजा तनाव पैदा हो गया है, वे जुलाई ( जब मेइतेई-कुकी संघर्ष अपने चरम पर था) की शुरुआत से लापता थे। सोशल मीडिया पर जारी एक तस्वीर में उन्हें एक अज्ञात सशस्त्र समूह के अस्थायी जंगल शिविर में बैठे हुए दिखाया गया है। जबकि दूसरी तस्वीर में दोनों का शव पड़ा हुआ दिख रहा है।  

Web Title: Mobile internet services suspended again for five days in Manipur after fresh protests

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे