MP: अस्पताल में ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर गेम खेलते वाले डॉक्टरों की खैर नहीं, ठुकेगा जुर्माना

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 15, 2019 06:11 AM2019-10-15T06:11:17+5:302019-10-15T06:11:17+5:30

MP: रेडक्रास अस्पताल के अध्यक्ष आशुतोष पुरोहित ने अस्पताल प्रभारी अधीक्षक को निर्देश दिए कि अगर अब से कोई भी कोई भी चाहे वह डाक्टर हो नर्स हो या फिर कर्मचारी मोबाइल पर गेम या व्हाट्सअप चलाते नजर आते तो 5 सौ रुपए का जुर्माना लगाया जाए.

mobile game banned for doctors in red cross hospital bhopal | MP: अस्पताल में ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर गेम खेलते वाले डॉक्टरों की खैर नहीं, ठुकेगा जुर्माना

Demo Pic

Highlightsरेडक्रास अस्पताल के अध्यक्ष आशुतोष पुरोहित ने अस्पताल का निरीक्षण कर आदेश दिए कि जो अस्पताल में ड्यूटी के दौरान कर्मचारी, नर्स और डॉक्टर मोबाइल पर गेम खेलते दिखाई दें तो उन पर 5 सौ रुपए जुर्माना लगाया जाए.पुरोहित ने यह निर्देश अस्पताल के निरीक्षणके दौरान दिए. निरीक्षण के दौरान कुछ कर्मचारी और नर्स मोबाइल पर गेम खेलते हुए दिखाई दिए थे, जिन्हें अध्यक्ष ने फटकार लगाई. 

रेडक्रास अस्पताल के अध्यक्ष आशुतोष पुरोहित ने अस्पताल का निरीक्षण कर आदेश दिए कि जो अस्पताल में ड्यूटी के दौरान कर्मचारी, नर्स और डॉक्टर मोबाइल पर गेम खेलते दिखाई दें तो उन पर 5 सौ रुपए जुर्माना लगाया जाए. पुरोहित ने यह निर्देश अस्पताल के निरीक्षणके दौरान दिए. निरीक्षण के दौरान कुछ कर्मचारी और नर्स मोबाइल पर गेम खेलते हुए दिखाई दिए थे, जिन्हें अध्यक्ष ने फटकार लगाई. 

पुरोहित ने रेडक्रास अस्पताल प्रभारी अधीक्षक को निर्देश दिए कि अगर अब से कोई भी कोई भी चाहे वह डाक्टर हो नर्स हो या फिर कर्मचारी मोबाइल पर गेम या व्हाट्सअप चलाते नजर आते तो 5 सौ रुपए का जुर्माना लगाया जाए. अस्पताल के बाहर लगी अवैध गुमठियों के कारण हो रहे कचरे और गंदगी पर नाराजगी जाहिर कर अध्यक्ष ने व्यापारियों को भी चेतावनी दी अगर साफ- सफाई का ध्यान नहीं रखेंगे तो नगर निगम में शिकायत कर गुमठियों को हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

पुरोहित ने अधीक्षक से कहा कि छुट्टी के दिन अगर मरीज आए तो उन्हें इलाज कैसे मिलेग, जब ओपीडी बंद रहेगी. पुरोहित ने सरकारी अस्पताल की ओपीडी भी शासकीय अवकाश के दिन बंद रहती है, ऐसे में मरीजों को परेशानी न हो इसलिए छुट्टी के दिन भी ओपीडी शुरू की जाए, जिससे मरीजों को इलाज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

नोटिस निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से गायब रहने वाले डाक्टरों को अध्यक्ष ने नोटिस देकर जवाब मांगा है. चेयरमेन को शिकायत मिली थी कि ड्यूटी पर आने पर हाजरी लगाकर कई डाक्टर गायब हो जाते है. मरीज डॉक्टर के इंतजार में बैठे रहते है और डॉक्टर ओपीडी के टाइम गायब रहते है. चेयरमेन ने अधीक्षक को ड्यूटी के दौरान गायब रहने वाले डाक्टरों को नोटिस देने के निर्देश दिए है.

Web Title: mobile game banned for doctors in red cross hospital bhopal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे