स्टालिन 28 अगस्त को चुने जा सकते हैं डीएमके अध्यक्ष, बड़े भाई अलागिरि ने उठाए थे नेतृत्व पर सवाल

By भाषा | Published: August 21, 2018 03:23 AM2018-08-21T03:23:31+5:302018-08-21T03:23:31+5:30

स्टालिन के बड़े भाई एम के अलागिरि के अपने भाई के नेतृत्व पर सवाल उठाने के कुछ ही दिन बाद द्रमुक ने 20 अगस्त को  घोषणा की कि उसकी आम परिषद की बैठक 28 अगस्त को होगी।

MK stalin to be elected As Dravida Munnetra Kazhagam(DMK) president on 28 august | स्टालिन 28 अगस्त को चुने जा सकते हैं डीएमके अध्यक्ष, बड़े भाई अलागिरि ने उठाए थे नेतृत्व पर सवाल

स्टालिन 28 अगस्त को चुने जा सकते हैं डीएमके अध्यक्ष, बड़े भाई अलागिरि ने उठाए थे नेतृत्व पर सवाल

चेन्नई, 21 अगस्त: दिवंगत नेता एम करुणानिधि के छोटे बेटे और द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन को 28 अगस्त को पार्टी की आम परिषद बैठक में नया प्रमुख चुने जाने की तैयारी है। पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ में होने वाली बैठक का एजेंडा पार्टी का नया अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष चुनना है।

स्टालिन के बड़े भाई एम के अलागिरि के अपने भाई के नेतृत्व पर सवाल उठाने के कुछ ही दिन बाद द्रमुक ने 20 अगस्त को  घोषणा की कि उसकी आम परिषद की बैठक 28 अगस्त को होगी। अलागिरि ने कहा था कि उनके पिता के सच्चे वफादार उनके साथ हैं।

पार्टी के महासचिव के अनबाझागन ने यहां एक विज्ञप्ति में आम परिषद के सभी निर्वाचित सदस्यों से बैठक में हिस्सा लेने को कहा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अलागिरि के विरोध का स्टालिन के अध्यक्ष चुने जाने पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है क्योंकि पार्टी इकाइयां दृढ़ता से उनके (स्टालिन के) साथ हैं। 

उन्होंने बताया कि पार्टी की कुड्डालूर पश्चिम जैसी जिला इकाइयों ने स्टालिन को अध्यक्ष बनाने के लिये पहले ही सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया है। सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि जहां स्टालिन पार्टी अध्यक्ष होंगे, वहीं वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रधान सचिव दुरैमुरुगन को पार्टी का कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया जा सकता है।

करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद गत सात अगस्त को निधन हो गया था। उन्होंने अपने जीवनकाल में ही स्टालिन को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था।
 

Web Title: MK stalin to be elected As Dravida Munnetra Kazhagam(DMK) president on 28 august

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे