Ukraine-Russia Conflict: भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों और सीटों की संख्या पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हटाया प्रतिबंध

By मनाली रस्तोगी | Published: February 17, 2022 11:40 AM2022-02-17T11:40:00+5:302022-02-17T11:58:41+5:30

एयर बबल व्यवस्था के तहत भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों और सीटों की संख्या पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने प्रतिबंध हटा दिया है। ऐसे में अब दोनों देशों के बीच कितनी भी उड़ानें और चार्टर उड़ानें संचालित हो सकती हैं।

Ministry of Civil Aviation has removed restriction on number of flights & seats between India-Ukraine in Air Bubble arrangement | Ukraine-Russia Conflict: भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों और सीटों की संख्या पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हटाया प्रतिबंध

Ukraine-Russia Conflict: भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों और सीटों की संख्या पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हटाया प्रतिबंध

Highlightsएयर बबल व्यवस्था के तहत भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों और सीटों की संख्या पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने प्रतिबंध हटा दिया है।ऐसे में अब दोनों देशों के बीच कितनी भी उड़ानें और चार्टर उड़ानें संचालित हो सकती हैं।

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर बबल व्यवस्था के तहत भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों और सीटों की संख्या पर प्रतिबंध हटा दिया है। ऐसे में अब दोनों देशों के बीच किसी भी संख्या में उड़ानें और चार्टर उड़ानें संचालित हो सकती हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बात की जानकारी दी। एएनआई के अनुसार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि मांग बढ़ने के कारण भारतीय एयरलाइंस ने उड़ानों को माउंट करने की जानकारी दी है। यही नहीं, नागरिक उड्डयन मंत्रालय विदेश मंत्रालय के साथ लगातार समन्वय स्थापित कर रहा है।

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है। पूरी दुनिया की नजरें दोनों देशों पर टिकी हुई हैं। ऐसे में भारत भी लगातार इस स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इसी सिलसिले में कीव स्थित भारतीय दूतावास ने मंगलवार को भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी थी। वहीं, दूतावास लगातार इस मामले पर नजर रखे हुए है। साथ ही, दूतावास का ये भी कहना है कि वो जानते हैं कि कई भारतीय छात्र इस समय यूक्रेन में हैं और उनके परिवार अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं। ऐसे में भारत के लिए फ्लाइट लेने को लेकर लोगों में काफी चिंता है।

बताते चलें कि भारत से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी यूक्रेन में रह रहे अमेरिकी नागरिकों से अपील की थी कि वो जितनी जल्दी हो सके यूक्रेन को छोड़ दें। इस दौरान बाइडेन ने ये भी कहा था कि यूक्रेन में हालात बहुत अलग हैं, जिसकी वजह से यहां चीजें तेजी से बदल सकती हैं। NBC को दिए इंटरव्यू में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि अमेरिकी नागरिकों को अब यूक्रेन से चले आना चाहिए। अपनी बात को जारी रखते हुए बाइडेन ने कहा था, "हम दुनिया की सबसे बड़ी सेनाओं में से एक के साथ काम कर रहे हैं। यह एक बहुत ही अलग स्थिति है और चीजें जल्दी से बदल सकती हैं।" 

Web Title: Ministry of Civil Aviation has removed restriction on number of flights & seats between India-Ukraine in Air Bubble arrangement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे