रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, हैकर्स ने होम पेज पर चाइनीज में लिखा संदेश

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 6, 2018 05:17 PM2018-04-06T17:17:58+5:302018-04-06T17:17:58+5:30

देश की रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो गई। वेबसाइ को अचानक से किसी ने हैकि किया है। हैक होने के बाद वेबसाइट के होम पेज पर चीनी अक्षर दिखाई दे रहा है।

ministry of defence website hacked on the website home page | रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, हैकर्स ने होम पेज पर चाइनीज में लिखा संदेश

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, हैकर्स ने होम पेज पर चाइनीज में लिखा संदेश

नई दिल्ली, 6 अप्रैल: देश की रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो गई। वेबसाइ को अचानक से किसी ने हैकि किया है।  हैक होने के बाद वेबसाइट के होम पेज पर चीनी अक्षर दिखाई दे रहा है।

अगर अब आप रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को ओपन करने हैं तो मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस (अंग्रेजी में) और हिंदी में रक्षा मंत्रालय लिखा दिख रहा है। इतना ही नहीं इस पेज को खुलने में भी काफी समय भी लग रहा है। वहीं, इस पेज के खुलने के साथ ही Error के साथ एक लाइन में मेसेज दिखाई दे रहा है।


जिसके बाद लिखा नजर आ रहा है कि वेबसाइट में अचानक कोई समस्या आ गई है। कृपया थोड़ी देर बाद दोबारा कोशिश करें।भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट https://mod.gov.in है। 

शाम को करीब 4.30 बजे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने की खबर सामने आई। चीनी अक्षर दिखने से तरह-तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं। हालांकि इसके पीछे किसका हाथ है अभी पता नहीं लग पाया है। वेबसाइट के हैक होने की खबर मिलते ही इसकी जांच शुरू हो गई है। अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि इसके पीछे किसका हाथ है।


 

Web Title: ministry of defence website hacked on the website home page

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे