मंत्री ने राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की मुफ्त आपूर्ति बहाल करने की मांग की

By भाषा | Published: July 21, 2021 04:29 PM2021-07-21T16:29:19+5:302021-07-21T16:29:19+5:30

Minister demands restoration of free supply of rice through ration shops | मंत्री ने राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की मुफ्त आपूर्ति बहाल करने की मांग की

मंत्री ने राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की मुफ्त आपूर्ति बहाल करने की मांग की

पुडुचेरी, 21 जुलाई पुडुचेरी के मंत्री एके साई जे सरवनन कुमार ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र सौंप कर मांग की कि अभी यहां लोगों को चावल की मात्रा के बदले जो नकदी दी जा रही है, उसे रोकर राशन की दुकानों से निशुल्क चावल की आपूर्ति बहाल की जाए।

यह पत्र राज्य के नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री द्वारा दिल्ली में केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री को सौंपा गया।

मुफ्त चावल योजना को अतीत में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है। तत्कालीन उपराज्यपाल किरण बेदी ने राशन की दुकानों के माध्यम से चावल की आपूर्ति पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि कार्डधारकों के लिए चावल की मात्रा के बराबर का भुगतान बैंकों के माध्यम से किया जाना चाहिए। इसके बाद, बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के बीच विवाद बढ़ गया और बेदी ने फिर मामले पर गृह मंत्रालय से उसका सुझाव मांगा, जिसने बेदी के रुख का समर्थन किया।

सरवनन कुमार के एक करीबी सूत्र ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में कई अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात की और केन्द्र द्वारा मंजूरी के लिए लंबित विभिन्न प्रस्तावों की उन्हें जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Minister demands restoration of free supply of rice through ration shops

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे